उत्तराखण्ड

Ankita Bhandari हत्याकांड से भड़के लोग, मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की फैक्ट्री में लगा दी आग, रिसॉर्ट-फैक्ट्री तबाह; भाजपा ने पिता-भाई को निकाला

Arun Mishra
24 Sep 2022 10:24 AM GMT
Ankita Bhandari हत्याकांड से भड़के लोग, मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की फैक्ट्री में लगा दी आग, रिसॉर्ट-फैक्ट्री तबाह; भाजपा ने पिता-भाई को निकाला
x
इस घटना के बाद भाजपा ने पुलकित के पिता विनोद आर्य को पार्टी से निकाल दिया है।

Ankita Bhandari : उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में अंकिता भंडारी मर्डर केस में लोगों का विरोध जारी है। अंकिता के शव का ऋषिकेश AIIMS में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। इस दौरान अस्पताल के बाहर भारी भीड़ मौजूद है। इससे पहले मर्डर के आरोपी भाजपा नेता के बेटे का रिसॉर्ट ढहा दिया गया है।

19 साल की अंकिता उसके रिसॉर्ट में ही रिशेप्सनिस्ट थी। प्रशासन ने शुक्रवार रात को पुलकित के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलाया। शनिवार को लोगों ने रिसॉर्ट के पास बनी उसकी फैक्ट्री में भी आग लगा दी। इससे पहले आज (शनिवार को) लोगों ने विधायक की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की और Go Back के नारे लगाए। बता दें कि बीती रात प्रशासन ने पुलकित आर्य के रिसॉर्ट पर भी बुलडोजर चलाया था। पुलिस अंकिता भंडारी हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपी पुलकित आर्य समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले की जांच एसआईटी करेगी।

भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

इस घटना के बाद भाजपा ने पुलकित के पिता विनोद आर्य को पार्टी से निकाल दिया है। वे भाजपा नेता और उत्तराखंड सरकार में मंत्री रह चुके हैं। आर्य भाजपा OBC मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और UP के सह प्रभारी भी थे। पुलकित के भाई अंकित आर्य को भी उत्तराखंड OBC कल्याण आयोग के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा मिला हुआ था। इधर लोगों का गुस्सा स्थानीय भाजपा विधायक पर भी उतरा और लोगों ने उनकी गाड़ी के कांच फोड़ दिए।

पुलकित के रिसॉर्ट के पास नहर में मिला अंकिता का शव

पुलकित की कहानी झूठ निकलते ही पुलिस का शक गहरा गया और उससे सख्ती से पूछताछ शुरू हुई। सोशल मीडिया पर भी उसकी तलाश के लिए कैंपेन चल रहा था। पुलिस ने शक के आधार पर पुलकित से पूछताछ की। आरोपी ने अंकिता को गंगा में धकेल देने की बात कबूल की। इसके बाद रेस्क्यू एजेंसियों ने अंकिता का शव चिल्ला पावर हाउस के पास एक नहर से बरामद किया।


इस मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने SIT जांच कराने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि बुलडोजर से अवैध रिसॉर्ट तोड़े जाने के बाद सरकार दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की कार्यवाही कर रही है।

सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं लोग

गौरतलब है कि मौके पर मौजूद लोगों ने आशंका जताई है कि जांच में पक्षपात हो सकता है। लोगों ने अंकिता भंडारी मर्डर केस की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। लोगों का कहना है कि रिसॉर्ट का वो कमरा तोड़ा गया है जहां अंकिता भंडारी रहती थीं। ऐसे में सबूत नष्ट होने की संभावना है. लोगों ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Next Story