उत्तराखण्ड

Big blow to BJP in Uttarakhand: उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, हरक सिंह रावत के बाद एक और विधायक ने छोड़ा साथ

Shiv Kumar Mishra
25 Dec 2021 7:09 AM GMT
Big blow to BJP in Uttarakhand: उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, हरक सिंह रावत के बाद एक और विधायक ने छोड़ा साथ
x

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले, सत्ताधारी भाजपा में अंदरूनी कलह सामने आई है। सरकार के वरिष्ठ मंत्री हरक सिंह रावत के अचानक अपने पद से इस्तीफा देने के बाद, विधायक उमेश शर्मा काऊ के भी इस्तीफे की खबर सामने आई है। इसको लेकर कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने भाजपा पर तंज कसा है।

उत्तराखंड भाजपा में अंदरुनी कलह और उमेश शर्मा काऊ के इस्तीफे की खबर पर तंज करते हुए इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक तस्वीर ट्वीट किया और उसके जरिए भाजपा को 'डूबता जहाज' बताया। वहीं, उत्तराखंड कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर चुटकी ली गई। उत्तराखंड कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, 'डूबता जहाज, भागते लोग।'

इसके पहले, उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत के इस्तीफे की खबर सामने आई थी। जानकारी के मुताबिक, वह कैबिनेट बैठक बीच में छोड़कर गुस्से में बाहर निकल गए थे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काऊ के पार्टी से इस्तीफा देने की खबरों से इनकार किया। हालांकि, उन्होंने कैबिनेट की बैठक के दौरान हरक सिंह रावत की नाराजगी की बात को स्वीकार किया।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत कैबिनेट मीटिंग में कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव को शामिल नहीं किए जाने से नाराज बताए जा रहे थे। कैबिनेट की बैठक के दौरान इस बात को लेकर हरक सिंह रावत इस कदर नाराज हो गए कि, बीच मीटिंग से निकलकर वे बाहर चले गए।

बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत मेडिकल कॉलेज को लेकर अपनी नाराजगी पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान भी जता चुके थे। तब उनको इस बात का आश्वासन दिया गया था कि अगली कैबिनेट बैठक में इस पर प्रस्ताव लाया जाएगा। लेकिन शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में मेडिकल कॉलेज को लेकर प्रस्ताव न लाए जाने से वह इस कदर नाराज हो गए कि इस्तीफे की धमकी देते हुए वह बैठक से निकलकर बाहर चले गए।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story