चम्पावत

अंकिता भंडारी हत्या केस में उत्तराखंड की बड़ी हस्ती गिरफ्तार, डीजीपी ने दिया जल्द केस खोलने का आश्वासन

Shiv Kumar Mishra
23 Sep 2022 11:18 AM GMT
Ankita Murder, BJP Leader, Murder Ankita Bhandari,
x

Ankita Murder, BJP Leader, Murder Ankita Bhandari,

ऋषिकेश: उत्तराखंड के एक रिसॉर्ट से गायब हुई 19 वर्षीय अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari case) के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य (Pulkit Arya), मैनेजर अंकित सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिस के सामने कई राज उगले हैं. पुलिस इस मामले से जल्द ही पर्दा उठा सकती है.

इस मामले में उत्तराखंड के डीजेपी अशोक कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए लक्ष्मणझूला पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अन्दर मुख्य आरोपी वनंतरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित सहित 02 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर केस वर्कआउट कर लिया गया है. विस्तृत जानकारी से शीघ्र अवगत कराया जाएगा.

क्या है मामला?

दरअसल पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक स्थित गंगा भोगपुर के वनंत्रा रिजॉर्ट में कार्य करने वाली अंकिता भंडारी 18 सितंबर को रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी. इस बात की जानकारी जब परिजनों को पता चली तो उन्होनें राजस्व पुलिस में अंकिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन इस बीच कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद डीएम पौड़ी के हस्तक्षेप के बाद मामला राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रिसार्ट के मालिक पुलकित समेत 2 अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

अंकिता की हत्या की आशंका

पूछताछ में अंकिता की हत्या की बात सामने आई है, जिसके बाद पुलिस ऋषिकेश चिला बैराज के पास पानी कम कर सर्च अभियान चला रही है. हालांकि अभी पुलिस प्रशासन कुछ भी साफ करने से बच रहा है. वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों द्वारा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाये जाने की मांग की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह रिसार्ट भाजपा नेता का है. दूसरी ओर अंकिता के पिता ने साफ किया है कि अगर आज शाम तक उन्हें उनकी बेटी नहीं मिलती है तो वह नदी में कूद कर आत्महत्या कर लेंगे. पूरे मामले पर डीजीपी अशोक कुमार का बयान भी सामने आया है डीजीपी का कहना है कि जल्द ही अंकिता का पता लगा लिया जाएगा. साथ ही मामले में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है.

गौरतलब है कि राजस्व क्षेत्र गंगा भोपगुर स्थित वनंन्तरा रिसार्ट में ग्राम श्रीकोट पट्टी नांदलस्यूं पौड़ी गढ़वाल निवासी अंकिता भंडारी (19 वर्ष) पुत्री वीरेंद्र सिंह भंडारी रिसेप्शनिस्ट के रूप में 28 अगस्त को ज्वाइनिंग की थी.युवती को ज्वाइन किए हुए एक महीने का वक्त भी नहीं बीता था कि वो 18 सितंबर को रिजॉर्ट से ही रहस्यमय तरीके से लापता हो गई. जिसके बाद परिजनों ने राजस्व पुलिस में इस मामले की गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी.

जानकारी के मुताबिक 19 सितंबर की सुबह अंकिता भंडारी रिसार्ट के अपने कमरे में नहीं मिली, जिसके बाद रिजॉर्ट के संचालक पुलकित कुमार ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी थी.उसमें बताया कि अंकिता कुछ समय से अंकिता मानसिक तनाव में थी. उसके मन को बहलाने के लिए पुलकित और सौरभ उसे 18 सितंबर को दुपहिया वाहन पर ऋषिकेश की ओर ले गए थे जहां से देर सायं को वह सभी रिजॉर्ट में लौट आए थे.इसके बाद वह अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए. 19 सितंबर की सुबह पता चला कि अंकिता अपने कमरे में नहीं है.जिसके बाद अंकिता की काफी तलाश की गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया.



Next Story