उत्तराखण्ड

वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठगी, युवती को लगाई 24 हजार की चपत

Sakshi
1 Feb 2022 2:22 PM GMT
वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठगी, युवती को लगाई 24 हजार की चपत
x
रुड़की में युवती को वर्क फ्रॉम होम के नाम पर नौकरी देने का झांसा देकर हजारों रुपये की चपत लगा दी। ठगी का शिकार होने के बाद पीड़िता ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है

देश में आए दिन साइबर ठगी के मामले सामने आते है| ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड से सामने आया है| यहां रुड़की में युवती को वर्क फ्रॉम होम के नाम पर नौकरी देने का झांसा देकर हजारों रुपये की चपत लगा दी। ठगी का शिकार होने के बाद पीड़िता ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है। साइबर ठगों ने अब ठगी के नए तरीके अपना लिए हैं। अब लॉटरी और गिफ्ट्स आदि का लालच न देकर सरकार की योजनाएं व अन्य कई तरीकों से साइबर ठगी की जा रही है।

बता दें कि सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र की ढंडेरा निवासी शिवानी ने शिकायत दर्ज करते हुए बताय है कि कुछ समय पहले एक वेबसाइट से वर्क फ्रॉम होम के लिए नौकरी का आवेदन किया था। फोन पर संपर्क हुआ तो उन्होंने बताया कि यह उनके लिए एक पार्ट टाइम जॉब होगी। जिसको वह घर से भी कर सकती है। शुरुआती फाइल चार्ज 12 हजार रुपये लेकर अन्य खर्चे बताए गए।

जिसके बाद भी झांसा देकर करीब 24 हजार रुपये की ठगी कर ली। बताया गया कि ठगी के बाद साइबर ठग ने अपना फोन नंबर बंद कर लिया। मामले की जानकारी पीड़िता ने मंगलवार को कोतवाली पुलिस को दी। इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मामला साइबर ठगी से जुड़ा है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। मामले को साइबर सेल भी भेजा जाएगा।

Next Story