उत्तराखण्ड

मोक्ष प्राप्ति के लिए उत्तराखंड में हो रही मौतें, बीजेपी प्रवक्ता का बेतुका बयान

Sakshi
14 May 2022 1:47 PM GMT
मोक्ष प्राप्ति के लिए उत्तराखंड में हो रही मौतें, बीजेपी प्रवक्ता का बेतुका बयान
x
उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान अभी तक हुई ढाई दर्जन मौतों के बारे में चौंका देने वाला सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान अभी तक हुई ढाई दर्जन मौतों के बारे में चौंका देने वाला सनसनीखेज खुलासा हुआ है। खुलासे के मुताबिक अभी तक हुई जिन मौतों को स्वास्थ्य विभाग की खामियों और राज्य सरकार की काहिली बताया जा रहा था उसके बजाए इन मौतों के पीछे देश भर के लोगों का जबरन उत्तराखंड आकर मोक्ष प्राप्त करना मुख्य वजह है। पाठकों को सुनने और पढ़ने में भले ही यह किसी वॉट्सएप यूनिवर्सिटी की गप्प सरीखी कथा लगे लेकिन यह दावा बेहद संजीदगी से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स ने एक वीडियो में किया है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स ने उत्तराखंड की चारधाम यात्रा में हो रही मौतों के बाद राज्य सरकार की तरफ उठती उंगलियों के बीच भाजपा (BJP) की ओर से सफाई देते हुए कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की मौत धार्मिक आस्था की वजह से हो रही है। जिन श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान मृत्यु हुई है वह लोग बद्रीनाथ-केदारनाथ में अपनी आस्था प्रकट करते हुए मोक्ष के लिए चारधाम यात्रा पर आते हैं। ऐसे तीर्थयात्री भगवान के दर्शन की आस में अपनी बीमारी को जानबूझकर छिपाते हैं, जिससे उन्हें दर्शन हो जाये। यही वजह है कि उनकी मृत्यु हो रही है।

शादाब शम्स ने कहा जो भी श्रद्धालु चारों धामों में यात्रा के लिए आ रहे हैं धार्मिक मान्यताओं के चलते उनका मानना है यदि यहां पर उनकी मृत्यु हो जाती है तो उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होगी। यही कारण है श्रद्धालु अपनी बीमारी को छुपाते हुए बहानेबाजी करके दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। और गंभीर बीमारी की वजह से उनकी मृत्यु हो जा रही है।

Next Story