देहरादून

बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का दिल्ली में उपचार के दौरान निधन

Shiv Kumar Mishra
30 Oct 2023 6:08 AM GMT
बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का दिल्ली में उपचार के दौरान निधन
x
BSP MLA Sarwat Karim Ansari dies during treatment in Delhi

उत्तराखंड राज्य की मंगलौर विधानसभा सीट से बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के दौरान सोमवार सुबह निधन हो गया। विधायक के निधन की सूचना मिलती ही बसपा कार्यकर्ताओं और कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई। वह दो बार के मंगलौर के विधायक रहे।

शुक्रवार की देर शाम को विधायक सरवत करीम अंसारी को ऑक्सीजन लेवल डाउन होने पर मंगलौर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था, लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने पर शुक्रवार की रात को ही उन्हें नोएडा के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। जहां पिछले दो दिनों से उनका ऑक्सीजन लेवल डाउन था। इसलिए चिकित्सकों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ था।

नोएडा में ही उपचार के दौरान सोमवार सुबह उनका निधन हो गया। सरवत करीम अंसारी मंगलौर विधानसभा से दूसरी बार विधायक बने थे। इससे पहले वह 2012 से 2017 तक भी बसपा के ही टिकट पर मंगलौर विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनके निधन की सूचना पर मंगलौर कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, उत्तराखण्ड राज्य की विधान सभा सीट संख्या-33 मंगलौर, ज़िला-हरिद्वार से बीएसपी के विधायक सरवत करीम अंसारी के अचानक निधन की ख़बर अति-दुःखद। उनके परिवार व क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ उनके समस्त परिचित एवं चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

Next Story