देहरादून

केदारनाथ में 5 दर्शनार्थियों को लेकर लौट रहा निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश..

Desk Editor
18 Oct 2022 7:36 AM GMT
केदारनाथ में 5 दर्शनार्थियों को लेकर लौट रहा निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश..
x

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है. हेलिकॉप्टर केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हादसे का शिकार हुआ है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बचाव टीम मौके पर पहुँचने की कोशिश में लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये हादसा ख़राब मौसम की वजह से हुआ. हालांकि, अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये हेलिकॉप्टर निजी कंपनी का था और इसमें 5 दर्शनार्थी सवार थे.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया जा रहा है कि तेज़ धमाके की आवाज़ के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा कि वो लगातार राज्य सरकार के साथ संपर्क में हैं और स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं.

देहरादून से राजेश डोबरियाल ने बताया कि ये हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था और दर्शनार्थियों को लेकर केदारनाथ से लेकर लौट रहा था. रुद्रप्रयाग के ज़िला सूचना अधिकारी ने बताया कि ये हादसा लिमचोली के पास हुआ है. हालांकि, हताहतों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वी मुरुगेशन ने बताया कि हेलिकॉप्टर में छह यात्री और एक पायलट था. हेलिकॉप्टर में क्रेश के बाद आग लग गई. हालाँकि अभी मौतों के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. एसडीआरएफ़ की टीम मौके पर पहुंच गई है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है और दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है

Next Story