देहरादून

प्रेमी से सम्बन्ध टूटने के बाद sucide करने जा रही थी लड़की, अमेरिका से अचानक आई कॉल और उत्तराखंड पुलिस ने बचा ली जान

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2023 7:12 AM GMT
प्रेमी से सम्बन्ध टूटने के बाद sucide करने जा रही थी लड़की, अमेरिका से अचानक आई कॉल और उत्तराखंड पुलिस ने बचा ली जान
x
The girl was going to commit suicide after breaking up with her boyfriend

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि सोशल नेटवर्किंग साइट मेटा से आए एक फोन कॉल पर तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस एक युवती को आत्महत्या करने से रोकने में सफल रही। उत्तराखंड के पुलिस प्रमुख ने घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है. उन्होंने लिखा है, ''अमेरिकी कंपनी मेटा (जिसके तहत फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि आते हैं) से आई फोन कॉल और उत्तराखंड पुलिस ने आधी रात को बचाई युवती की जान.''

उधमसिंह नगर जिले की रहने वाली लड़की रश्मि (बदला नाम ) #instagram 'इंस्टाग्राम' पर आत्महत्या करने की जगहों के बारे में पूछ रही थी और उसने आत्महत्या से जुड़ी कुछ अन्य बातें भी साइट पर लिखीं।युवती के इन पोस्ट/कमेंट पर नजर पड़ते ही 'मेटा' ने बुधवार की रात उत्तराखंड विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के नोडल अधिकारी अंकुश मिश्रा को फोन करके पूरी जानकारी दी और युवती के पोस्ट का लिंक भी साझा किया. सूचना मिलते ही मिश्रा ने तत्काल मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।

प्रेमी से संबंध टूटने के कारण तनाव में थी युवती...

उपलब्ध जानकारी की मदद से पुलिस ने युवती के घर का पता लगाया और वहां पहुंची. बातचीत में पुलिस को पता चला कि रश्मि की मां का देहांत हो चुका है, उसके पिता ने दूसरा विवाह कर लिया है और हाल ही में अपने प्रेमी से संबंध टूटने के कारण वह तनाव में थी और आत्महत्या करने पर विचार कर रही थी. पुलिस ने करीब डेढ़-दो घंटे तक उसकी काउंसलिंग की जिसके बाद युवती ने माना कि ऐसा विचार मन में लाना गलत था और उसने इसके लिए अपने परिवार से माफी भी मांगी।

TRUE STORY

Next Story