उत्तराखण्ड

प्रेमिका ने कोबरा सांप से डसवाकर कराई प्रेमी की हत्या, फिर ऐसे खुला खौफनाक राज! पुलिस भी हैरान

Arun Mishra
19 July 2023 6:20 AM GMT
प्रेमिका ने कोबरा सांप से डसवाकर कराई प्रेमी की हत्या, फिर ऐसे खुला खौफनाक राज! पुलिस भी हैरान
x
इस फ़िल्मी जैसे लगने वाली कहानी का खुलासा एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने किया है।

नए प्रेमी को पाने के लिए प्रेमिका ने अपने पुराने प्रेमी और होटल कारोबारी की कोबरा सांप से कटवाकर हत्या कराई थी। इसके लिए उसने क्षेत्र में रहने वाले एक सपेरे को 10 हजार रुपये दिए थे। पुलिस ने सपेरे को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य साजिशकर्ता कारोबारी की प्रेमिका उसके नए प्रेमी सहित चार लोग फरार हैं।इस साजिश में युवती ने अपने नौकर-नौकरानी को भी शामिल किया था। सभी के नेपाल भागने की आशंका जताई जा रही है। इस फ़िल्मी जैसे लगने वाली कहानी का खुलासा एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने किया है।

उन्होंने बताया कि गत शनिवार को हल्द्वानी के तीनपानी रेलवे स्टेशन के पास सड़क किनारे एक कार खड़ी पाई गई थी। उसका इंजन और एसी स्टार्ट था। पीछे की सीट पर एक युवक लेटा हुआ था। अस्पताल ले जाने पर पता चला कि उसकी पहले ही मौत हो चुकी है। युवक की पहचान अंकित चौहान निवासी रामबाग कॉलोनी, रामपुर मोड़ हल्द्वानी के रूप में हुई। उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे। शुरूआत में लगा कक उसकी मौत दम घुटने से हुई है।

मगर, डॉक्टरों के पैनल ने जब शव का पोस्टमार्टम किया तो चौंकाने वाली बात सामने आई। पता चला कि उसकेदोनों पैरों में सर्पदंश के निशान हैं। अंकित की बहन ने रविवार को कोतवाली में हत्या का मुकद्दमा दर्ज कराया था। उसने अंकित की प्रेमिका माही आर्या पर आरोप लगाया था कि वह अपने नए प्रेमी के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल कर रही थी।

इस पर पुलिस ने भी जांच शुरू की तो सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल आदि खंगाले गए। इसमें साड़ी कड़ियाँ माही से जुड़ीं दिखाईं दी।

अंकित हत्या के दिन अपनी प्रेमिका माही के घर जाने लिए निकला था, इसकी पुष्टि सीसीटीवी कैमरों और आसपास के लोगों की पूछताछ में हुई।माही के फोन की कॉल डिटेल निकाली गई तो उसमें दो संदिग्ध नंबर दिखाई दिए। एक नंबर रमेश नाथ का निकला, जो एक सपेरा है। अब सर्पदंश की कहानी पुलिस की समझ में आ गयी। पुलिस ने रमेश नाथ को गिरफ्तार कर लिया।

सपेरे ने खोला हत्या का राज, कैसे दिया अंजाम!

रमेश ने पुलिस के सामने अंकित की हत्या का एक-एक राज उगल दिया। सपेरे रमेश ने बताया कि उसे हल्द्वानी के एक व्यक्ति ने माही से करीब सात- आठ महीने पहले मिलवाया था।माही का काल सर्पदोष है तो इसकी पूजा के लिए सांप पूजा करनी थी। जिससे उसका माही के घर आना-जाना हो गया। करीब 20 दिन पहले डीप काण्डपाल और माही ने रमेश से कहा कि अंकित ने उसका जीना हराम कर दिया है। लिहाजा उसे रास्ते से हटाना चाहते है। इसके लिए उसने रमेश से एक सांप लाने के लिए कहा। जिससे वह उसकी सांप से डसवाकर हत्या कर दे ताकी मौत प्राकृतिक लगे और किसी को शक न हो। इसके लिए उसे 10 हजार रु. भी दिए गए। सपेरे ने जंगल से एक कोबरा पकड़ा और 14 जुलाई को माही और दीप के कहने पर माही के घर आकर छिप गया।योजना के अनुसार माही ने पहले अंकित को नींद की गोलियां डालकर शराब पिलाई, जब उसे नींद आने लगी तो उसे पेट के बल बेड पर लेटा दिया। उसकी नौकरानी और नौकर ने अंकित के हाथ-पैर पकड़े और रमेश को बुला कर उसके पैर में सांप से डसवा दिया। लेकिन कोबरा के एक बार डसने के बाबजूद अंकित काफी हलचल कर रहा था। जिससे उसके दुसरे पेअर में भी डसवा दिया और उसके शव को उसी की कार में डालकर तीनपानी रेलवे स्टेशन के पास छोड़ दिया।

हत्या के बाद जंगल में छोड़ दिया था कोबरा

सपेरे रमेश नाथ ने बताया कि हत्या के बाद कोबरा को उन्होंने जंगल में ही छोड़ दिया। इसके माही और दीप टैक्सी से चले गए और रमेश अपने गांव आ गया। एसएसपी ने बताया कि माही आर्या, दीप कांडपाल, नौकर रामवतार और नौकरानी ऊषा के भी नेपाल भागने की आशंका जताई जा रही है। उनकी तलाश में टीमें लगाई गई हैं।

क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई हत्या की योजना

सपेरे रमेश नाथ ने बताया कि माही ने क्राइम पेट्रोल देखकर हत्या की योजना बनाई थी। पूरे देश में सांप से कटवाकर हत्या के दो मामले प्रकाश में आ चुके हैं। पहला मामला केरल में और दूसरा मामला राजस्थान में सामने आया था। लेकिन दोनों पैरो पर एक ही जगह सांप से कटवाकर अपराधी चूक कर गए।

Next Story