उत्तराखण्ड

केजरीवाल ने देहरादून में की उत्तराखंड के आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट की नाम की घोषणा

सुजीत गुप्ता
17 Aug 2021 8:42 AM GMT
केजरीवाल ने देहरादून में की उत्तराखंड के आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट की नाम की घोषणा
x

देहरादून। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर देहरादून पहुंचे हैं। इस दौरान देहरादून में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा की। उन्होंने एलान किया कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में आप पार्टी से कर्नल अजय कोठियाल(सेवानिवृत्त ) सीएम पद का चेहरा होंगे।

मंगलवार को देहरादून पहुंचे केजरीवाल ने कोठियाल को सीएम चेहरा घोषित करने के बाद कहा कि देश को नेता नहीं देशभक्त चाहिए। वहीं, उन्होंने दूसरी घोषणा करते हुए कहा कि हम उत्तराखंड को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे। केजरीवाल, कोठियाल सहित भारी संख्या में आप कार्यकर्ता दोपहर को रोड शो निकालेंगे। ।

कोठियाल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। कहा कि युवाओं को बस सही मार्गदर्शन की जरूरत है। कोठियाल ने कि प्रदेश में विकास के लिए कोई कदम नहीं छोड़ा जाएगा। कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद अगर आप उत्तराखंड में सरकार बनाती है तो विशेषकर प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि पर विशेष फोकस कर कार्य किया जाएगा।

बता दें कि 2022 के चुनाव को लेकर आप उत्तराखंड में काफी सक्रिय है। पार्टी पहले ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है। अब संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए पार्टी काम कर रही है। 11 जुलाई को केजरीवाल ने दून आकर ऊर्जा क्षेत्र में 300 यूनिट मुफ्त बिजली का एलान कर चार बातों की गारंटी थी। जिसमें किसानों को मुफ्त बिजली, पुराने बिल माफ और 24 घंटे बिजली भी शामिल थी।


Next Story