उत्तराखण्ड

मां बाप ने अपने बेटे बहू पर किया केस, हर्जाने में देना होगा 5 करोड़ रूपए या पोता, ये है वजह

Sakshi
11 May 2022 4:05 PM GMT
मां बाप ने अपने बेटे बहू पर किया केस, हर्जाने में देना होगा 5 करोड़ रूपए या पोता, ये है वजह
x
बुजुर्ग मां-बाप ने अपने ही बहू बेटे पर केस दर्ज कर हर्जाना मांगा है।

हरिद्वार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बुजुर्ग मां-बाप ने अपने ही बहू बेटे पर केस दर्ज कर हर्जाना मांगा है। बेटे की परवरिश और नौकरी के लिए खर्च किए गए पैसों के एवज में 5 करोड़ रुपए जुर्माना या फिर अपना फोटो मांगा है एक रिपोर्ट के अनुसार प्रसाद ने हरिद्वार कोर्ट में बेटे बहू पर केस दर्ज करते हुए कहा कि हमें हमारा पौधा बाहर जाना चाहिए।

प्रसाद का कहना है कि या तो हमें एक साल के अंदर हमारा पोता दे दिया जाए या फिर हर्जाने के तौर पर पांच करोड़ रुपये दिए जाएं। उनका कहना है कि बेटे को पढ़ाने के साथ ही अमेरिका में ट्रेनिंग में हुए खर्चे के बाद अब उनके पास कोई भी पैसा नहीं बचा है। वह कहते हैं कि 2016 में बेटे की शादी करवाई थी और उन्हें नाति-पोते का मुंह देखना था।

'मैंने अपने बेटे को पढ़ाने-लिखाने के साथ ही अमेरिका में उसकी ट्रेनिंग का खर्चा भी उठाया। बैंक से लोन लेकर घर भी बनाया। मेरे पास अब कुछ भी पैसा नहीं बचा है। हम आर्थिक और व्यक्तिगत रूप से परेशान हैं। हमने अपनी याचिका में बेटे और बहू से ढाई-ढाई कराेड़ रुपये की मांग की है, ताकि मैं और मेरी पत्नी गुजारा कर सकें। हमें पैसों की बहुत ही ज्यादा किल्लत है' प्रसाद।

प्रसाद के वकील एके श्रीवास्तव कहते हैं कि यह हमारे समाज का सच है। हम बच्चों को पढ़ाते हैं-लिखाते हैं और बाद में सैटल होने के बाद बच्चे अपने बूढ़े मां-बाप को पूछते तक नहीं हैं। वह उन्हें भूल जाते हैं। बताया कि बुजुर्ग मां-बाप ने अपने बेटे-बहू से पांच करोड़ रुपये या फिर एक साल के अंदर अपने पोते की मांग की है।

Next Story