पौड़ी

योगी के गाँव पहुँचने के बाद याद आई उन्हे ये बात, तो पास पड़ोस के गांवों में भी हुई चर्चा

Shiv Kumar Mishra
4 May 2022 9:30 AM GMT
योगी के गाँव पहुँचने के बाद याद आई उन्हे ये बात, तो पास पड़ोस के गांवों में भी हुई चर्चा
x
योगी से मिलने दूर दराज के गांव से भी पहुंच रहे हैं लोग

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे दिन अपने पैतृक गांव पंचुर (यमकेश्वर) में मौजूद हैं। यहां बुधवार को उन्होंने सुबह गांव की सैर की जिसमें बच्चे- बड़ों से मुलाकात करने के साथ ही सबका हाल चाल पूछा। इस दौरान लोगों ने उनके साथ खूब सेल्फी खींची। इसके बाद इस समय उनके घर में भतीजे अनंत का मुंडन कार्यक्रम चला।

परिवार के सदस्यों ने अनंत को हल्दी भी लगाई। आसपास गांवों से भी लोग मुंडन संस्कार में शामिल होने लिए आए हैं। मेहमानों के साथ आस-पास के गांव से पहुंचे लोगों को उत्तराखंडी व्यंजन भी परोसे गए, जिसमें अरसे व पकौड़ी का लोगो ने स्वाद चखा। योगी बीच-बीच में बाहर आकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। लोग दूर दराज से आकर उन्हें ज्ञापन सौंप रहे हैं।

ज्यादातर लोग सिर्फ मुलाकात करने और फोटो खिंचाने के लिए आ रहे हैं, योगी सबको मौका दे रहे हैं। आज शाम को चार बजे उनका नजदीक स्थित पोखरी गांव में पंतजलि के वेलनेस सेंटर पर जाने का कार्यक्रम है। उनके साथ पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी बने हुए हैं। योगी के दौरे को लेकर आस-पास के गांवों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक आम लोगों की तरह ही अपने पैतृक घर में मंगलवार की रात गुजारी। बुधवार सुबह यूपी सीएम योगी ने यमकेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना की। सुबह-सबह वह सैर को निकले थे। सीएम योगी ने बुजुर्गों, बच्चों और ग्रामीणों से दिल खोल कर बातें भी की।

छोटे-छोटे बच्चों से सीएम योगी उनकी पढ़ाई के बारें में पूछ रहे हैं। यहीं नहीं, बच्चों को ठीक ढंग से पढ़ने की सलाह भी दे रहे हैं। हमेशा स्कूल जाने की नसीहत देने क साथ ही सीएम योगी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना भी कर रहे हैं। उन्होंने गांव में बचपन में बिताए गए यादों को भी साझा किया।

योगी ने गांव की व्यवस्था देखी। गांव वालों से स्कूल, बिजली, पानी आदि मुद्दों पर चर्चा भी की। वह गांव के दूसरे घरों में भी जाकर लोगों से उनका हालचाल जाना। आपको बता दें योगी उत्तराखंड में 3 दिन के निजी दौरे पर आए हुए हैं। इस दौरान, वह मंगलवार शाम को अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंचे थे।

योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए आसपास के लोग भी उनके पैतृक गांव पहुंच रहे हैं। सीएम योगी के साथ सेल्फी लेने की होड़ सी लगी हुई है। वह अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह के बेटे अनंत के मुंडन संस्कार में शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो यूपी सीएम योगी दोपहर बाद, सीएम योगी पतंजलि योग ग्राम, पोखरी जा सकते हैं।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ तकरीबन 28 साल बाद अपने पैतृक घर पंचूर गांव पहुंचे हैं। उत्तराखंड के पौड़ी जनपद में यमकेश्वर स्थित पंचूर में योगी के पहुंचते ही गांव में जश्न का माहौल है। अपने पैतृक घर में पहुंचते ही योगी आदित्यनाथ ने अपनी मां सावित्री देवी के पैर छुए और आशीर्वाद लिया।

Next Story