पौड़ी

त्रिवेंद्र सिंह ने इस्तीफा दिया और बोले मत बनाइए इनको सीएम - सूत्र

Shiv Kumar Mishra
9 March 2021 9:00 AM GMT
त्रिवेंद्र सिंह ने इस्तीफा दिया और बोले मत बनाइए इनको सीएम - सूत्र
x

देहरादून। तीन दिनों से चल रही सियासी हलचल के बीच आज सीएम ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है। साथ ही रावत ने आलाकमान से सांसद अनिल बलूनी को सीएम न बनाए जाने की माँग भी की हैं। यह खबर अभी सूत्रों पर आधारित है।

बताते चलें कि, सीएम रावत ने दिल्ली जाकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, जिसमें जेपी नड्डा ने कल शाम अपने घर पर रावत से इस्तीफा देने को कहा था। जिसके चलते मंगलवार को रावत ने देहरादून पहुँचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफ़ा सौंपा है।

साथ ही जेपी नड्डा के सामने त्रिवेंद्र ने बलूनी की शिकायत करते हुए कहा कि, सांसद अनिल बलूनी ने मेरे खिलाफ षड्यंत्र बनाया है, मुझे हटाकर अनिल बलूनी को मुख्यमंत्री न बनाया जाए।

वहीं संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक बुधवार को भाजपा विधानमंडल की औपचारिक बैठक बुलाएंगे। जिसमें त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव भी करेंगे और जिस पर अनिल बलूनी और अन्य वरिष्ठ नेता मुहर लगाएंगे।

सीएम परिवर्तन को लेकर ज्योतिष भी मान रहे थे कि, राज्य में सीएम बदले जाने की संभावनाएं अधिक दिखाई दे रही है। ज्योतिष का कहना है कि, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जन्म कुंडली के अनुसार उनके गृह अनुकूल नही चल रहे है। उनकी मेष राशि के दूसरे स्थान पर राहु और मंगल चल रहे है। जबकि अष्टम स्थान पर केतु चल रहा है, जब भी कुंडली में इस तरह के योग बनते है तो वह शुभ फल नही देते, बल्कि वह ऊंचाई से व्यक्ति को नीचे फर्श पर ले आते है।

Next Story