उत्तराखण्ड

आज देहरादून में पीएम मोदी, 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे

आज देहरादून में पीएम मोदी, 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दून में 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही मोदी चुनाव रैली को संबोधित करेंगे। मौसम की उलटबासी के बीच पार्टी ने रैली स्थल परेड मैदान में एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य बनाया है। लक्ष्य हासिल करने के लिए पार्टी ने मंत्रियों से लेकर प्रदेश पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को मोर्चे पर उतारा हुआ है।

एक वरिष्ठ पुलिस अफसर के मुताबिक मोदी दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से दोपहर 12:25 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां राज्यपाल गुरुमीत सिंह, सीएम पुष्कर सिंह धामी उनकी आगवानी करेंगे। दोपहर एक बजे उनका एमआई-17 हेलीकॉप्टर परेड मैदान स्थित खेल विभाग के मैदान पर लैंड करेगा। 1:10 बजे वे मंच पर पहुंचेंगे और लगभग सात मिनट तक 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। दोपहर 1:40 बजे उनका संबोधन शुरू होगा। वे लगभग 35 मिनट तक जनता को संबोधित करेंगे और दोपहर 2:30 बजे जौलीग्रांट के लिए रवाना होंगे। अपराह्न पौने तीन बजे प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड पर खास फोकस रहा। पिछले तीन माह के भीतर उनका यह उत्तराखंड का तीसरा दौरा होगा। मोदी शनिवार 04 दिसंबर को उत्तराखंड को कई सौगात भी दे सकते हैं। वह परेड ग्राउंड में होने वाली रैली से पहले 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण करेंगे। केदारनाथ पुनर्निर्माण और चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल हैं।

मोदी संग मंच पर कैबिनेट मंत्री भी बैठेंगे

मोदी के साथ मंच पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, उत्तराखंड चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम भी बैठेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने बताया कि राज्य के सभी भाजपा सांसद व कैबिनेट मंत्रियों को भी मंच पर जगह दी गई है, जबकि विधायक अन्य वीवीआईपी मंच के दाहिने तरफ बनाए गए पंडाल पर बैठेंगे।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story