उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री रावत के 'फटी जींस' पहनने वाले बयान पर मचा बवाल, कांग्रेस और AAP और DCW ने घेरा

Shiv Kumar Mishra
17 March 2021 3:39 PM GMT
उत्तराखंड: मुख्यमंत्री रावत के फटी जींस पहनने वाले बयान पर मचा बवाल, कांग्रेस और AAP और DCW ने घेरा
x
उत्तराखंड के CM पर DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी तंज कसा है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के आजकल के 'युवाओं की तरफ से फटी जींस पहनकर खुद को अमीर बाप की औलाद समझने वाले बयान पर विपक्षी कांग्रेस और आप ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती.

उन्होंने कहा, '' मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है कि आजकल के बच्चे फटी जींस पहनकर अपने आप को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें. 'उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि ऐसे बयानों से जन भावनाएं आहत होती हैं.उत्तराखंड के सीएम का कहना है कि महिलाओं को हमारे धार्मिक रीति-रिवाजों के खिलाफ ऐसे कपड़े न पहनकर इस कुप्रथा से बचना चाहिए.



मुख्यमंत्री होने से प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता

मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं . उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं ."अगर इस तरह की महिला लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए समाज में जाती है, तो हम अपने बच्चों को समाज के लिए किस तरह का संदेश दे रहे हैं? यह सब घर पर शुरू होता है.मुख्यमंत्री ने कहा कि घर पर सही संस्कृति सिखाई जाती है, चाहे वह कितनी भी आधुनिक क्यों न हो जाए, जीवन में कभी असफल नहीं होगी.

उत्तराखंड में पांव पसारने का प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को 'भद्दा' बताते हुए कहा कि लड़कियों के जींस पहनने से मुख्यमंत्री को आपत्ति है. उत्तराखंड आप ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक पेज पर लिखा है, '' ये देखो बेटियों, यह हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है, लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर.'' यहां एक प्रतिष्ठित स्कूल में शिक्षिका मंजु रौतेला ने कहा कि मुख्यमंत्री रावत की पहनावे पर यह टिप्पणी अनावश्यक है और इसकी बजाय उन्हें अन्य अधिक महत्वपूर्ण बातों पर फोकस करना चाहिए.

उत्तराखंड के CM पर DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का तंज

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा उत्तराखंड के सीएम को लड़कियों के जीन्स पहनने से दिक्कत है. मुख्यमंत्री तो बन गए पर दिमाग अभी भी सड़क छाप है. वो दिन दूर नहीं, जब जीन्स पहनने पर ये UAPA लगा देंगे. दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला में पहुंचे थे, जिसका उद्धाटन करने के बाद सीएम ने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है...ये कैसे संस्कार हैं. इस पर स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनाए गए इन भाई साहब की महिलाओं के प्रति सोच देखिए. ये मज़े लेके बोल रहे है कि बग़ल वाली औरत को नीचे से ऊपर तक कैसे देखा! और फटी जीन्स से लड़की के चरित्र को तार तार कर रहे हैं. ऐसी भ्रष्ट बुद्धि लेकर जनता का प्रतिनिधित्व करने चले हैं?

https://www.aajtak.in/india/story/dcw-chief-swati-maliwal-hits-out-on-newly-uttrakhand-cm-tirath-singh-rawat-over-remark-on-ripped-jeans-1223918-2021-03-17

Next Story