रूद्र प्रयाग

डीजीपी अशोक कुमार ने कही ये बात तो पुलिसकर्मियों का दिल हो गया बाग़ बाग़!

Shiv Kumar Mishra
24 Jan 2021 4:14 AM GMT
डीजीपी अशोक कुमार ने कही ये बात तो पुलिसकर्मियों का दिल हो गया बाग़ बाग़!
x
साथियों मैं आप को बड़े ही सरल शब्दों में यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ना तो प्रदेश में मेरा कोई भाई है ना मेरा कोई खास है और ना ही मेरा यहां कोई रिश्तेदार है मेरे सबसे नजदीक मेरे पुलिस वाले ही हैं

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने अपने साथी पुलिसकर्मियों को ध्यान देने के लिए एक बड़ी बात कह दी है. उनकी बात में बड़ा दम है. जो आए दिन निचले स्तर पर तैनात पुलिस कर्मियों के लिए एक झटका होता है उसको बड़ी शालीनता से चुनौती देते हुए साथी पुलिसकर्मियों से एक अपील की है.

उन्होंने कहा है कि साथी पुलिसकर्मी कृपया ध्यान दें. कभी-कभी कुछ लोग आपके सामने कह सकते हैं कि.

- डीजीपी तो हमारे भाई हैं खास भैया हैं

-डीजीपी से तो हमारी बेहद घरेलू रिश्ते हैं

-डीजीपी के यहां हमारा आना जाना है

-उनके यहां रोज का उठना बैठना है

-डीजीपी तो हमारे गांव के हैं आदि आदि

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि साथियों जब भी कोई इस तरह की बातें करें तो कृपया सतर्क हो जाएं सामान्यता ऐसा करने वाला शख्स आपको अपने प्रभाव में लेना चाह रहा है और हो सकता है वह आपसे अनुचित लाभ लेने अवैध काम करने का भी प्रयास कर रहा हो. अतः आपसे अनुरोध है कि कृपया ऐसे लोगों के जाल में बिल्कुल ना फंसे शालीनता पूर्वक बात करते हुए बता दें कि किसी भी हाल में गलत काम नहीं होगा साथियों मैं आप को बड़े ही सरल शब्दों में यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ना तो प्रदेश में मेरा कोई भाई है ना मेरा कोई खास है और ना ही मेरा यहां कोई रिश्तेदार है मेरे सबसे नजदीक मेरे पुलिस वाले ही हैं इसलिए कोई ऐसा बोले तो बोलिए कि ठीक है. हमारे डीजीपी हमारे भी हैं. इसलिए उनके दबाव में ना आए और वही करें जो सही हो गलत बिल्कुल भी ना करें हां इतना जरूर है कि यहां तक के सभी संभ्रांत जनों को मेरी नियत और मेरी कार्यप्रणाली पर पूरा भरोसा है. जिसके कारण वे लोग जनहित के मद्देनजर मुझे सभी जरूरी सूचनाएं देते रहते हैं जिन पर मैं पूरी निष्ठा से काम करता हूं आप सभी लोगों को ध्यान पूर्वक सुने और उनकी कानून के दायरे में मदद करें जय हिंद जय भारत.

यह बात उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कही है उनके इस कथन से उत्तराखंड के सभी पुलिसकर्मी रोमांचित हो गए हैं. उनका दिल बाग बाग हो गया है उनके मुखिया ने उनके अंदर बैठे डर को बाहर कर दिया है और ताकत दे दी है कोई भी गलत गलत काम नहीं करेगा और अच्छा काम करने में बिल्कुल नहीं हिचकेगा.

Next Story