रूद्र प्रयाग

नाबालिक लड़की ने बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म, जच्चा और बच्चा दोनों की मौत, मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
23 July 2022 2:29 PM GMT
नाबालिक लड़की ने बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म, जच्चा और बच्चा दोनों की मौत, मचा हड़कंप
x

उत्तराखंड राज्य में महिलाओं से जुड़े अपराध के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं आलम यह है कि प्रदेश में पिछले कुछ सालों की तुलना में काफी अधिक महिलाओं से जुड़े अपराध के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से सामने आया है।

जहां जिला अस्पताल में एक अविवाहित नाबालिग लड़की ने बच्चे को दिया जन्म दे दिया, जिसके बाद जच्चा बच्चा दोनों की हुई जिला अस्पताल में मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक पेट दर्द की शिकायत पर नाबालिग की मां उसे लेकर जिला अस्पताल में लेकर आई थी और परिजनों ने चिकित्सकों से भी नाबालिग के गर्भवती होने की जानकारी छुपाई रखी।

नाबालिग की मां ने बिना चिकित्सकों की जानकारी के ही शौचालय में डिलीवरी करवा दी, और चुपचाप वार्ड में नाबालिग को लिटा दिया। डिलीवरी के बाद नाबालिग ने जिला अस्पताल में रात्रि को ही दम तोड़ दिया। वहीं, सुबह जब सफाईकर्मी शौचालय की सफाई कर रहे थे तब मृत नवजात के बारे में उन्हें पता लगा, बताया जा रहा है कि नाबालिग नौ माह से गर्भवती थी, पूरे मामले में अब मृत जच्चा बच्चा का पीएम करवाया जा रहा है, वहीं पुलिस भी पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Next Story