उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के सुरकंडा देवी मंदिर का रोपवे अचानक रुका, BJP विधायक समेत कई लोग ट्रॉली में फंसे!

Arun Mishra
10 July 2022 2:36 PM GMT
उत्तराखंड के सुरकंडा देवी मंदिर का रोपवे अचानक रुका, BJP विधायक समेत कई लोग ट्रॉली में फंसे!
x
इस रोपवे में टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय समेत 60-70 लोग ट्रॉली में फंस गए.

उत्तराखंड के सुरकंडा देवी मंदिर का रोपवे रविवार को अचानक चलते हुए रुक गया. इस रोपवे में टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय समेत 60-70 लोग ट्रॉली में फंस गए. बताया जा रहा है कि टेक्निकल कारण के चलते बीच में रोपवे को अचानक रोका गया है. श्रद्धालु रोपवे की ट्रॉलियों में हवा में लटके हुए है. करीब 60-70 लोग हवा में अटक है. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

ट्रॉली में सफर कर रहे टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने तुरंत घटना की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और टेक्निकल टीम को मौके पर भेजा. इस बीच काफी देर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. कुछ देर फंसे रहने के बाद रोपवे सेवा का संचालन फिर से शुरू हुआ. गौरतलब हो कि बीते एक मई को सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिद्धपीठ मां सुरकंडा देवी मंदिर के लिए रोपवे सेवा की आधिकारिक रूप से शुरुआत की थी. हालांकि, रोपवे अप्रैल में शुरू हो गई थी.

एक-एक करके लोगों को रोपवे से सुरक्षित उतारा गया। स्थानीय प्रशासन ने तकनीकी जांच तक रोपवे के संचालन को बंद करवा दिया है।रविवार के दिन सुरकंडा मंदिर में लगा रोपवे दोहपर में लगभग सवा चार बजे के लगभग तकनीकी खामी के चलते बंद हो गया। जिससे रोप वे में सवार लगभग चार दर्जन से अधिक लोग आधा घंटे तक हवा में लटके रहे।

Next Story