उत्तराखण्ड

आम आदमी पार्टी की कमान अब दीपक बाली के हाथ, जल्द होगा नई टीम का गठन

Sakshi
29 April 2022 10:54 AM GMT
आम आदमी पार्टी की कमान अब दीपक बाली के हाथ, जल्द होगा नई टीम का गठन
x
अब आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने संगठातमक ढांचे में फेरबदल कर काशीपुर के जुझारू नेता दीपक बाली (Deepak Bali) को प्रदेश की कमान सौंप दी है।

हालिया विधानसभा चुनाव में करारी मात के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने संगठातमक ढांचे में फेरबदल कर काशीपुर के जुझारू नेता दीपक बाली (Deepak Bali) को प्रदेश की कमान सौंप दी है। राष्ट्रीय नेतृत्व से सलाह मशवरे के बाद अब जल्द ही दीपक अपनी टीम का गठन करेंगे। इससे एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड (Uttarakhand) की इकाई भंग कर दी थी।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान शुक्रवार को आप के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने किया। प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पार्टी की बागडोर संभालने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपक बाली ने काशीपुर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, जिसमें वह भाजपा, कांग्रेस के बाद तीसरे नम्बर पर आए थे। समाजसेवी बाली कोरोनाकाल में लोगों की मदद में हमेशा तत्पर रहे। सरकारी अस्पताल में उन्होंने अपने खर्चे से चिकित्सकों और वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण की व्यवस्था भी की थी।

दीपक बाली के नाम की घोषणा बाद आप प्रभारी ने कहा कि आप पार्टी काम करने वाली पार्टी है। जिस तरीके से पार्टी ने प्रदेश की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, उससे जाहिर है कि जनता ने पार्टी को अपार स्नेह दिया। उन्होंने आगे कहा कि हमें चुनाव में हारने का गम नहीं है। आप पार्टी ने जो मेहनत इस चुनाव में की है, इससे ज्यादा मेहनत भविष्य में करेगी और लगातार काम की राजनीति पार्टी करती रहेगी।

आप के नए प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उस उम्मीद पर वह पूरी तरह खरा उतरेंगे। उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का उन पर भरोसा जताने के लिए आभार जताया। उन्होंने आगे कहा कि आप पार्टी का कार्यकर्ता कभी भागता नहीं है। वह जीतता है और लगातार सीखता है। वह एक प्रदेश अध्यक्ष के साथ साथ कार्यकर्ता के रुप में पार्टी के लिए कार्य करते रहेंगे। जल्द संगठन को मजबूत करते हुए संगठन का विस्तार करेंगे।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी आने वाले समय में नगर निगम और नगर पालिका के सभी चुनावों में पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। चंपावत उपचुनाव के लिए पार्टी आपसी चर्चा के बाद चुनाव लड़ने पर जल्द विचार करेगी। एक दिन पहले आप पार्टी की उत्तराखंड की सभी इकाइयों को भंग विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी अब संगठन को और मजबूती के लिए कदम उठा रही है।

Next Story