उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री के तौर पर तीरथ सिंह रावत ने ली शपथ, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

Arun Mishra
10 March 2021 12:00 PM GMT
उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री के तौर पर तीरथ सिंह रावत ने ली शपथ, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई
x
शपथ लेने के बाद टीएस रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति अभार प्रकट किया.

उत्तराखंड में चल रही सियासी हलचल आखिर थमती नजर आ रही है. बीजेपी (BJP) आलाकमान की तरफ से उत्तराखंड की कमान मिलने के बाद तीरथ सिंह रावत (Teerath Singh Rawat) ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई. शपथ लेने के बाद टीएस रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति अभार प्रकट किया. साथ ही उन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना बड़ा भाई बताया. रावत ने कहा कि उनका अब पूरा ध्यान राज्य की जनता के लिए दिन रात काम करना और उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा.

तीरथ सिंह रावत के सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी. प्रधानमंत्री ने लिखा कि - "तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए बधाई. उनके पास वृहद प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव है. मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुएगा."

एक-दो दिन में होगा कैबिनेट विस्तार

केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में दिल्ली से आए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तीरथ सिंह को शुभकामनाएं दीं और कहा कि एक-दो दिन में उनके मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. उन्होंने कहा, ''आज तीरथजी ने शपथ ले ली है. उनके मंत्रिमंडल का विस्तार भी एक-दो दिन में हो जाएगा.''

सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल में विकास की मजबूत आधारशिला रखी जा चुकी है और अब इस पर भव्य इमारत बननी है. उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तराखंड में पूर्ववर्ती त्रिवेंद रावत सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे और बाकी बचे एक साल में जनता के लिए बेहतर काम करेंगे.

Next Story