उत्तराखण्ड

UP के दो ट्रैकर मुनस्यारी में हुए गायब, 36 घण्टे से खोजबीन जारी

Sakshi
17 May 2022 2:43 PM GMT
UP के दो ट्रैकर मुनस्यारी में हुए गायब, 36 घण्टे से खोजबीन जारी
x
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन पर आए दो ट्रैकर पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में लापता हो गए।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन पर आए दो ट्रैकर पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में लापता हो गए। ट्रैकिंग के दौरान रास्ता भटकने के बाद इन युवकों ने खुद ही अपने फोन से अपने भटकने की सूचना दी थी। दी गई लोकेशन पर बचाव दल के पहुंचने के बाद भी 36 घण्टे से यह ट्रैकर बचाव दल को नहीं मिले हैं। वन विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग और ईको डेवलेपमेंट कमेटी के सदस्य खोज एवं बचाव कार्य में जुटे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम बरेली निवासी दो युवक मोटर साइकिल से मुनस्यारी पहुंचे। मुनस्यारी में उन्होंने एक होटल में कमरा लिया। होटल रजिस्टर में युवक ने अपना नाम विशाल गंगवार निवासी बरेली उत्त्तर प्रदेश, मोबाइल नंबर 8218220343 और मोटरसाइकिल नंबर यूपी 25 सीई 9130 दर्ज कराया। विशाल ने अपने साथी का नाम संतोष कुमार बताया।

जिस समय यह युवा मुनस्यारी पहुंचे तो बिजली नहीं होने से उनके आधार कार्ड की फोटोकापी नहीं हो सकी तो युवाओं ने सुबह आधार कार्ड की फोटोकापी देने को कहा। लेकिन रविवार सुबह करीब दस बजे होटल वालों को बिना बताए यह युवक मोटर साइकिल से खलिया को रवाना हो गए।

करीब एक घण्टे बाद पातलथौड़ में खलिया गेट के पास पहुंचे इन युवाओं ने निर्धारित बीस रुपए की पर्ची कटवाकर उसमें भी अपना नाम और निवासी बरेली बताया साथ में मोबाइल नंबर दर्ज कराया। जिसके बाद दोनों युवक खलिया ट्रैक पर चले गए। सुबह ग्यारह बजे ट्रैकिंग पर निकले इन युवकों में से विशाल गंगवार ने इडीसी के संचालक बृजेश धर्मशक्तू को करीब चार बजे फोन करते हुए अपने रास्ता भटकने की जानकारी और लोकेशन देते हुए रेस्क्यू करने की गुहार लगाई।

Next Story