उत्तराखण्ड

Uttarakhand Election 2022 : चुनावी मैदान में उतरा 28 वर्षीय छात्र, कर रहा है सिविल सर्विसेज की तैयारी

Sakshi
29 Jan 2022 11:49 AM GMT
Uttarakhand Election 2022 : चुनावी मैदान में उतरा 28 वर्षीय छात्र, कर रहा है सिविल सर्विसेज की तैयारी
x
हल्द्वानी सीट पर एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले 28 वर्षीय युवा दिव्यांशु वर्मा ने पर्चा दाखिल किया है...

Uttarakhand Election 2022 : राजनीतिक चक्र से होकर गुजरने की वजह से आम व्यक्ति खासकर युवा बतौर प्रत्याशी मैदान में उतरने से हिचकते हैं लेकिन शुक्रवार को हल्द्वानी सीट पर एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले 28 वर्षीय युवा दिव्यांशु वर्मा ने पर्चा दाखिल किया है।

बता दें कि एमबी पीजी कॉलेज से बीए की पढ़ाई पूरी कर दिव्यांशु सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं। एनसीसी कैडेट रहे दिव्यांशु के पिता हल्द्वानी में ही नगर निगम की ओर से संचालित पेट्रोल पंप में काम करते हैं। जहां चुनाव में खड़े अन्य प्रत्याशियों के पास अच्छी खासी रकम है, वहीं दिव्यांशु ने नामांकन पत्र में 1 हजार रुपये नकदी और 2 लाख रुपये की चल-अचल सम्पत्ति का ब्योरा पेश किया है। साथ ही दिव्यांशु ने बताया कि सिविल सर्विसेज की तैयारी में राजनीतिक विज्ञान और संसदीय प्रणाली का अध्ययन करते हुए उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़नी की ठानी।

बता दें कि राजनीतिक दल कुछ लोगों या उनके परिवार को ही प्रत्याशी बनाते हैं। ऐसे में आम घर के लोग कैसे राजनीति में आ पाएंगे। जितनी सरकारें आईं उन्होंने युवाओं के लिए कुछ नहीं किया। इन सभी बिन्दुओं और कुछ नया करने का उद्देश्य बनाकर नामांकन करवाया है। चुनाव परिणाम क्या होगा इसकी उन्हें चिंता नहीं है। उनका मकसद बस युवाओं को आगे आने के लिए प्रेरित करना है।

Next Story