उत्तराखण्ड

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड बारिश अपडेट: पिछले 24 घंटों में देशभर में सबसे ज्यादा बारिश ऋषिकेश में

Smriti Nigam
14 Aug 2023 1:58 PM GMT
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड बारिश अपडेट: पिछले 24 घंटों में देशभर में सबसे ज्यादा बारिश ऋषिकेश में
x
आईएमडी ने दोनों राज्यों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की।

आईएमडी ने दोनों राज्यों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश लाइव अपडेट: पहाड़ी राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी तीव्रता पिछले 24 घंटों में बढ़ गई है। हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश के कारण भारी भूस्खलन हुआ, जिसके कारण शिमला में एक मंदिर ढह गया, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई। इस बीच सोलन जिले में बादल फटने से सात लोगों की जान चली गई.

गुरुवार को रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में भारी बारिश और भूस्खलन के बाद उत्तराखंड एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंदिर की स्थिति का जायजा लिया और कहा कि बारिश से संबंधित घटनाओं में 21 से अधिक लोगों की जान चली गई है और लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को घोषणा की कि चौबीस घंटे से अधिक समय तक हिमाचल प्रदेश के तेरह जिलों में मध्यम बारिश होगी और राज्य के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी ।

आईएमडी शिमला ने रविवार दोपहर 3:00 बजे तक भविष्यवाणी की,अगले 24 घंटों में बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन, ऊना, किन्नौर, लाहौल में मध्यम बारिश की संभावना है।

इस बीच, उत्तराखंड में आईएमडी ने सोमवार के लिए राज्य के छह जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने कहा,अगले दिनों में देहरादून, पौडी, टिहरी, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने और बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश होने की संभावना है।

यहां सभी अपडेट

सोम, 14 अगस्त 2023 06:23 अपराह्न

हिमाचल प्रदेश लाइव अपडेट हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई

हिमाचल प्रदेश लाइव अपडेट: हिमाचल प्रदेश के मंडी में लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। जिले में मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

सोम, 14 अगस्त 2023 06:14 अपराह्न

उत्तराखंड बारिश लाइव अपडेट: देशभर में सबसे ज्यादा बारिश ऋषिकेश में हुई.

उत्तराखंड बारिश लाइव अपडेट: उत्तराखंड के ऋषिकेश में सोमवार सुबह 24 घंटे की अवधि में देश भर में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों से पता चलता है कि इस अवधि के दौरान 42.00 सेमी बारिश हुई।

सोम, 14 अगस्त 2023 06:10 अपराह्न

हिमाचल में बारिश की ताजा खबर: टॉय ट्रेनों के लिए मशहूर कालका-शिमला रेल ट्रैक को भूस्खलन से नुकसान पहुंचा है.

कालका-शिमला रेल ट्रैक, जो अपनी खिलौना ट्रेनों के लिए प्रसिद्ध है, क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया।

हिमाचल प्रदेश में बारिश लाइव अपडेट: मंदिर ढहने से मलबे में 20-25 लोग फंसे.

शिमला में मंदिर ढहने की घटना, जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी, से मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि अभी भी लगभग 20 से 25 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मैं लोगों से घर के अंदर रहने, नदियों और भूस्खलन-संभावित क्षेत्रों के पास न जाने की अपील करता हूं। बारिश रुकते ही मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा।'

Next Story