उत्तराखण्ड

Uttarkashi Tunnel : सिल्क्यारा टनल में कार्य करने वाले कर्मियों को मिलेगा 50 हजार का इनाम, CM धामी ने की घोषणा

Arun Mishra
29 Nov 2023 11:06 AM GMT
Uttarkashi Tunnel : सिल्क्यारा टनल में कार्य करने वाले कर्मियों को मिलेगा 50 हजार का इनाम, CM धामी ने की घोषणा
x
घटना की जवाबदेही के बारे में पूछे जाने पर सीएम धामी ने कहा कि भारत सरकार पहले ही देश में बन रही सुरंगों के सुरक्षा ऑडिट का आदेश दे चुकी है।

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने घोषणा की है कि सिल्क्यारा सुरंग के अंदर बचाव अभियान में काम करने वाले सभी कर्मियों को 50,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इससे पहले, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सिल्क्यारा सुरंग से बचाए गए श्रमिकों से चिन्यालीसौड़ अस्पताल में मुलाकात की और कहा कि श्रमिकों की पूरी जांच की गई है और वे स्वस्थ हैं।

धामी सरकार बचावकर्मियों को देगी 50 हजार की पुरस्कृत राशि

सीएम धामी ने कहा, "मैं अभी सभी से मिला हूं और सभी स्वस्थ हैं और उनके परिवार के सभी सदस्य खुश हैं। उनकी पूरी जांच की गई है और स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं है।" श्रमिकों को एम्स, ऋषिकेश भेजा जाएगा और वहां भी उनकी एक बार पूरी जांच की जाएगी। फंसे हुए श्रमिकों के लिए मैंने जो 1 लाख रुपये के चेक की घोषणा की थी, वह उन्हें और सुरंग के अंदर गए बचावकर्मियों को भी प्रदान कर दिए गए हैं। इसे खोदने पर राज्य सरकार द्वारा 50,000 रुपये की राशि से पुरस्कृत भी किया जाएगा।

घटना की जवाबदेही के बारे में पूछे जाने पर सीएम धामी ने कहा कि भारत सरकार पहले ही देश में बन रही सुरंगों के सुरक्षा ऑडिट का आदेश दे चुकी है। उत्तराखंड की सिल्क्यारा सुरंग में 12 नवंबर से फंसे सभी 41 मजदूरों को मंगलवार शाम को सुरक्षित निकाल लिया गया। 12 नवंबर को सिल्क्यारा की ओर से 205 से 260 मीटर के बीच सुरंग का एक हिस्सा ढह गया। जो श्रमिक 260 मीटर से आगे थे वे फंस गए।

पीएम मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फंसे हुए श्रमिकों और उनके परिवारों के साहस और धैर्य के साथ-साथ बचाव कर्मियों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा, ''उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता

Next Story