वीडियो

आज की 10 बड़ी खबरें | Manipur Violence | Opposition vs NDA Meeting | Hindi News | Today Top10 News

Shiv Kumar Mishra
17 July 2023 8:58 AM GMT
x
आज की 10 बड़ी खबरें | Manipur Violence | Opposition vs NDA Meeting | Hindi News | Today Top10 News

आज की दस सबसे बड़ी खबरें :

1- मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। आज मणिपुर में फिर भड़की हिंसा के दुरान हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हुई है। मणिपुर में हुई हिंसा में अब तक 120 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. इसमें 3 हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। यह आँकड़े 8 जुलाई तक के है।

2- उत्तराखंड: श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर के अंदर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध लगा दिया है। मंदिर समिति केदारनाथ मंदिर परिसर में जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाई कि अगर कोई फोटो लेता या वीडियो बनाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने बताया, ''पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे इसलिए केदारनाथ में चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं।"

3- गुजरात के गांधीनगर में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा पिछले महीने पीएम मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा और अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनकी मुलाकात ने साझेदारी की ताकत और गतिशीलता को बढ़ाया है। इस ऐतिहासिक यात्रा ने सहयोग के नए रास्ते का मार्ग प्रशस्त किया, जिससे हमारी साझेदारी काफी ऊंचाई पर पहुंच गई।

4- ध्य प्रदेश | कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। सभी यात्री सुरक्षित हैं। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जांच के बाद ट्रेन जल्द रवाना की जाएगी।

5-कर्नाटक: विपक्ष की दूसरी संयुक्त बैठक आज बेंगलुरु में होगी। कार्यक्रम स्थल पर AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत विपक्षी नेताओं के पोस्टर लगाए गए।

6- दिल्ली के अशोका होटल में कल शाम एनडीए की बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में बुलाई गी है। जिसमें यूपी में ओपी राजभर और बिहार में चिराग पासवान समेत कुछ नए नेताओं को न्यौता भेजा गया है।

7- दिल्ली: यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सुबह 7 बजे जलस्तर 205.48 मीटर रिकार्ड किया गया। सुबह 7 बजे से तीन घंटे पहले तक जलस्तर 205.45 मीटर था। यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से जलभराव की स्थिति बनी हुई है।

8- उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावन के दूसरे सोमवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया। साथ ही प्रदेश वासियों हरियाली अमावस्या और सोमवती अमावस्या की बधाई दी।

9- हरिद्वार में सोमवती अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में पावन स्नान किया। तो वहीं झारखंड में श्रद्धालुओं ने देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में सावन के दूसरे सोमवार को पूजा-अर्चना की।

10- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में 'ड्रग्स तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे हैं। गृह मंत्री की उपस्थिति में सभी राज्यों के एएनटीएफ के समन्वय से एनसीबी द्वारा शीघ्र ही देश के विभिन्न हिस्सों में 1,44,000 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स को नष्ट कर दिया जाएगा

Next Story