वीडियो

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? नामों में बड़ा बदलाव! Modi का CM वाला सरप्राइज रेडी है! CM Race में कौन आगे?

Arun Mishra
9 Dec 2023 3:10 PM GMT
कौन बनेगा मुख्यमंत्री? नामों में बड़ा बदलाव! Modi का CM वाला सरप्राइज रेडी है! CM Race में कौन आगे?
x
अब सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

मुख्यमंत्री के नामों में बड़ा बदलाव! Modi का CM वाला सरप्राइज रेडी है! CM Race में कौन आगे?

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे 3 दिसंबर को आए थे। अगले दिन मिजोरम के नतीजे घोषित किये गये। जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने सरकार बनाई तो तेलंगाना में कांग्रेस सरकार में आई है, वहीँ मिजोरम में पूर्व आईपीएस अधिकारी की नई नवेली पार्टी सत्ता में आई है.

अब सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? क्यूंकि तेलंगाना में कांग्रेस ने अपना सीएम घोषित भी कर दिया और उन्होंने शपथ भी ले ली है.

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में पर्यवेक्षक किये नियुक्त?

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर सस्पेंस जारी रहने के बीच, भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी की। सूची के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सांसद सरोज पांडे को राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक चुना गया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा मध्य प्रदेश का प्रभार संभालेंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम छत्तीसगढ़ का प्रभार संभालेंगे.

Next Story