वायरल

"क्या आपने अपना खाना खुद चखा है", रेलवे यात्री ने IRCTC के खाने को लेकर जताई नाराजगी

Anshika
14 Feb 2023 11:46 AM GMT
क्या आपने अपना खाना खुद चखा है, रेलवे यात्री ने IRCTC के खाने को लेकर जताई नाराजगी
x
हाल ही में IRCTC को एक महिला द्वारा टैग किया गया था। जो ट्रेन में उसे मिलने वाले खराब भोजन के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करना चाहती थी।

आए दिन रेलवे के प्रति कोई ना कोई यात्री अपनी नाराजगी व्व्यक्त करता है। कई यात्री अक्सर सोशल मीडिया पर भारतीय ट्रेनों में अनपेक्षित भोजन, गंदे टॉयलेट और अप्रत्याशित समय-सारणी के बारे में शिकायत करते हैं। हाल ही में ऐसी ही एक घटना में एक महिला ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड के आधिकारिक खाते को टैग करके हाल ही में की गई अपनी यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी द्वारा प्राप्त भोजन की खराब गुणवत्ता के बारे में शिकायत की है।

आपको बता दे कि एक यात्री ने ट्रेन में आंशिक रूप से खाए गए भोजन की एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें दाल, चावल और सब्जी शामिल थी।



जिसके बाद उन्होंने आईआरसीटीसी से सवाल किया कि वे किस तरह की फूड सर्विस दे रहे हैं। साथ ही उसने लिखा, "क्या आपने कभी अपना खुद का खाना @IRCTCofficial चखा है? क्या आप कभी अपने ही परिवार और बच्चों को ऐसी घटिया क्वालिटी और स्वाद देंगे? साथ ही साथ उसने कहा कि इसका स्वाद कैदियों के खाने जैसा होता है। टिकट की कीमतें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं लेकिन आप अपने ग्राहकों को वही खराब गुणवत्ता वाला खाना उपलब्ध करा रहे हैं।"

जिसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट शेयर करते हुए कहा, ''यह पोस्ट किसी आईआरसीटीसी ट्रेन कर्मचारी को नहीं है। साथ ही यह खाद्य कर्मचारियों की गलती नहीं है। वे हमें आईआरसीटीसी का खाना पहुंचाकर अपना काम कर रहे हैं। साथ ही फूड स्टाफ के सदस्य हमारे पैसे वापस करने आए और यह उनकी गलती नहीं थी।''

जिसके बाद रेल ग्राहकों के लिए एक आधिकारिक खाता, रेलवे सेवा ने महिला की शिकायत पर तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, "सर, कृपया पीएनआर और मोबाइल नंबर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में साझा करें।"

इस घटना के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने खाने की तस्वीर के अलावा आईआरसीटीसी सेवाओं की आलोचना की। कुछ दिनों पहले ऐसी एक घटना, मुंबई-शिरडी ट्रेन में वीरेश नारकर नाम के एक व्यक्ति के साथ हुई थी।





जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर धूल भरे कॉर्नफ्लेक्स की एक तस्वीर पोस्ट की थी जो उन्हें ट्रेन मे मिली थी। उन्होंने आईआरसीटीसी को टैग करते हुए कुछ सुधार के सुझाव दिए थे।

Next Story