वायरल

रोड लाइट से पढाई कर रहा बच्चे का वीडियो आईएएस अधिकारी ने किया पोस्ट,जानिए लोग क्या दे रहे प्रतिक्रिया

Desk Editor
3 Sep 2022 6:20 AM GMT
रोड लाइट से पढाई कर रहा बच्चे का वीडियो आईएएस अधिकारी ने किया पोस्ट,जानिए लोग क्या दे रहे प्रतिक्रिया
x

सोशल मीडिया वो जगह है जहां पर अक्सर कोई न कोई पोस्ट वायरल होता ही रहता है. वायरल पोस्ट के ज़रिए हमें कई जानकारी भी मिलती है और जीवन को लेकर बड़ी सीख भी. हाल ही में ट्विटर पर एक फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है. इस फोटो पर कई रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं.

वायरल हो रहे पोस्ट को देखकर आप भी कहेंगे- पढ़ाई ही है, जो हमें श्रेष्ठ बनाती है. वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बच्चा रात के अंधेरे में छत पर बैठकर रोड लाइट की रोशनी में पढ़ाई कर रहा है. आप देखकर ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि बच्चे को पढ़ाई का कितना शौक है और जुनून भी, कि वो रोड लाइट की रोशनी में भी मन लगाकर पढ़ाई कर रहा है. वायरल हो रहे पोस्ट पर कई कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. इस तस्वीर देखने के बाद तो सिर्फ बच्चों को ही नहीं बल्कि बढ़ों को भी ये सीख मिलती है,

कि पढ़ाई और ज्ञान हमारे जीवन के लिए कितना जरूरी है. अगर हम पढ़े-लिखे हैं तो हमें सफल होने से कभी कोई भी नहीं रोक सकता है. इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है- 'हो कहीं भी आग लेकिन जलनी चाहिए.' इस फोटो को अबतक 62 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. 6 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने इसे रिट्वीट किया है, वहीं करीब सैंकड़ों लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट्स किए हैं.

Next Story