वायरल

निक्की यादव और श्रद्धा वाकर हत्याकांड में सामने आई इसकी चौंकाने वाली समानताएं

Anshika
16 Feb 2023 11:58 AM GMT
निक्की यादव और श्रद्धा वाकर हत्याकांड में सामने आई इसकी चौंकाने वाली समानताएं
x
24 वर्षीय आरोपी साहिल गहलोत ने 15 फरवरी को, अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की यादव की हत्या कर दी थी।

नई दिल्ली। हाल ही में भारत की राष्ट्रीय राजधानी श्रद्धा वाकर की हत्या के समान एक और अपराध का दृश्य बन गई है, 15 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने साहिल गहलोत नाम के एक 24 वर्षीय व्यक्ति को अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की यादव की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस पूछताछ के दौरान, गहलोत ने यादव की हत्या करने की बात कबूल की और कहा कि उसने 9 फरवरी और 10 फरवरी की रात को निक्की की हत्या की थी। आरोपी ने बताया कि उसने नई दिल्ली में कश्मीरी गेट आईएसबीटी के पास यादव का गला घोंटने के लिए अपनी कार में मौजूद अपने मोबाइल फोन के डेटा केबल का इस्तेमाल किया था। इसके बाद वह अपने ढाबे पर गया और उसके शव को मित्राओं गांव के बाहरी इलाके में एक रेफ्रिजरेटर में छिपा दिया।

जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को 10 फरवरी को सूचना मिली कि एक ढाबा के मालिक ने नजफगढ़ में एक लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी है। जांच करने पर पता चला कि किसी भी लड़की के लापता होने या लापता होने का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था। क्राइम ब्रांच ने पाया कि जब वे संदिग्ध को पकड़ने के लिए मित्रांव गांव पहुंचे तो गहलोत का मोबाइल फोन स्विच ऑफ था। गांव और उसके आसपास की सघन तलाशी के बाद टीम उसे कैर गांव से गिरफ्तार करने में सफल रही।




जांच के दौरान, साहिल गहलोत ने बताया कि वह जनवरी 2018 में हरियाणा के झज्जर निवासी निक्की यादव से पहली बार मिला था, जब वह नई दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में करियर प्वाइंट कोचिंग सेंटर में एसएससी परीक्षाओं के लिए पढ़ रहा था। "दोनों एक ही बस में रोजाना जाते थे और दोस्त बन गए और बाद में प्यार हो गया।" जिसके बाद फरवरी 2018 में, उन्होंने ग्रेटर नोएडा के गलगोटिया कॉलेज में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया, जिसके बाद वे एक ही किराए के आवास में रहने चले गए। साथ ही दोनों COVID-19 लॉकडाउन में एक साथ रहने लगे। आरोपी ने निक्की के साथ अपने रिश्ते को गुप्त रखा क्योंकि आरोपी के परिवार ने उसकी शादी किसी अन्य लड़की से तय कर दी थी, जिसके साथ उसने हाल ही में 9 फरवरी को सगाई की थी।

निक्की को जब गहलोत की सगाई का पता चला। तो दोनो के बीच बहस हो गई। जिसके बाद आरोपी ने तौर पर गुस्से में आकर निक्की की हत्या कर दी।

एक 27 वर्षीय महिला श्रद्धा वाकर की हत्या उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने की, वो भी निक्की यादव की हत्या के समान ही है। वाकर के मामले में, आरोपी पूनावाला ने श्रद्धा के शरीर को 35 टुकड़ों में काटने के लिए "आरी जैसी वस्तु" का इस्तेमाल किया, जिसके बाद टुकड़ों को 300 लीटर रेफ्रिजरेटर में रखा और फिर पास के दिल्ली के जंगल में फेंक दिया।

निक्की यादव का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें निक्की को 9 फरवरी को अपने घर में घुसते हुए दिखाया गया है। 10 फरवरी की तड़के निक्की को उसके लिव-इन पार्टनर ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी थी।



निक्की यादव का बुधवार शाम (15 फरवरी) हरियाणा के झज्जर में अंतिम संस्कार किया गया। एक वीडियो में दिखाया गया है कि उनके शव को अंतिम संस्कार के लिए उनके आवास से ले जा रहा है।

Next Story