पश्चिम बंगाल

सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ BJP नेता ने दर्ज कराई शिकायत, जानें- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
2 Dec 2021 3:35 AM GMT
सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ BJP नेता ने दर्ज कराई शिकायत, जानें- क्या है पूरा मामला
x
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगाकर उनके खिलाफ पुलिस से शिकायत की गई है.

मुंबई दौरे पर गईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगाकर उनके खिलाफ पुलिस से शिकायत की गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई के भारतीय जनता पार्टी के नेता ने पुलिस से शिकायत करते हुए यह आरोप लगाया है कि सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रगान को बैठकर गाया और उसका अपमान किया है. इसके अलावा, शिकायत में आगे कहा गया है कि राष्ट्रगान को थोड़ा सा गाने के बाद अचानक सीएम रुक गईं.

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से यहां मुलाकात की और कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कही. एक ओर बनर्जी ने टिप्पणी की कि ''अब संप्रग जैसा कुछ नहीं है'' और 'ज्यादातर समय' विदेश में रह कर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है, वहीं, पवार ने कहा कि वर्तमान में नेतृत्व कोई मुद्दा नहीं है और बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में समान विचार रखने वाली सभी पार्टियों का स्वागत है.

इससे पहले 'सिविल सोसायटी' के सदस्यों के साथ बातचीत में बनर्जी ने दावा किया कि विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए सिविल सोसायटी के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह उन्होंने कांग्रेस को दी थी, लेकिन यह योजना परवान नहीं चढ़ी. यहां सिविल सोसायटी के लोगों के साथ बातचीत में बनर्जी ने कहा कि अगर सभी क्षेत्रीय पार्टियां साथ आ गईं तो बीजेपी को हराना आसान होगा.

उन्होंने कहा, ''हम कहना चाहते हैं, भाजपा हटाओ, देश बचाओ.'' बनर्जी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के संबंध में आयी दूरी की पृष्ठभूमि में बनर्जी शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं से मिलने मुंबई की तीन दिवसीय यात्रा पर आयीं हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में इस साल बनर्जी की पार्टी को मिली जीत के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है. हाल ही में मेघालय में कांग्रेस के 17 विधायकों में से 12 तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए, जिससे वह राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई. यह पूछने पर कि क्या वह भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व करेंगी, बनर्जी ने कहा कि वह ''जमीन से जुड़़ी कार्यकर्ता हैं'' और ऐसी ही रहना चाहती हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, ''राजनीति में निरंतर प्रयास आवश्यक है. आप हमेशा विदेश में नहीं रह सकते.'' उन्होंने कहा, ''मैंने कांग्रेस को सलाह दी थी कि विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए सिविल सोसायटी के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित की जाए, लेकिन कुछ नहीं हुआ.'' बनर्जी ने कहा कि भाजपा ''सुरक्षित'' नहीं है और देश को सुरक्षित रखने की जरुरत है.

Next Story