पश्चिम बंगाल

Ripun Bora Joins TMC: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद रिपुन बोरा टीएमसी में शामिल

Arun Mishra
17 April 2022 2:19 PM GMT
Ripun Bora Joins TMC: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद रिपुन बोरा टीएमसी में शामिल
x
असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा रविवार को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

Former Assam Congress President Ripun Bora joined TMC: असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा रविवार को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पूर्व राज्यसभा सांसद को पार्टी में शामिल किया. बोरा ने राज्य कांग्रेस में अंदरूनी कलह का हवाला देते हुए रविवार को पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया.

लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जुटी टीएमसी

पूर्व राज्य सभा सदस्य रिपुन बोरा असम में कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. रिपुन बोरा के कांग्रेस से इस्तीफा देने के तुरंत बाद टीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल से उनकी और अभिषेक बनर्जी की तस्वीरें ट्वीट की हैं. बता दें कि टीएमसी 2024 लोक सभा चुनाव की तैयारियों में अभी से लगी हुई है. भाजपा को पटखनी देने के लिए ममता की पार्टी कई राज्यों में अपना दायरा बढ़ाने की कोशिशें कर रही है.

असम में कांग्रेस को बड़ा झटका

इससे पहले असम की जानीमानी नेता व वर्तमान राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव ने भी बीते साल कांग्रेस का साथ छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया था. अब असम के बड़े नेता व पूर्व मंत्री रिपुन बोरा के इस्तीफा देने के बाद राज्य में कांग्रेस और कमजोर होती दिखाई दे रही है. रिपन ने राज्य में हुए चुनाव में मिली हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए स्थानीय इकाई प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था.

असम में पैर जमाने की कोशिश में टीएमसी

असम में कांग्रेस का संघर्ष जारी है, वहीं टीएमसी राज्य में पैर जमाने की लगातार कोशिशों में लगी हुई है. असम में टीएमसी सक्रिय नजर आ रहा है. इस क्रम में राज्य में टीएमसी का कार्यालय अगले सप्ताह तक तैयार होने की उम्मीद है. लोक सभा चुनावों को लेकर तृणमूल की नजर पूर्वोत्तर में असम, त्रिपुरा और मेघालय पर है.

भाजपा की जगह लेना चाहती है टीएमसी

टीएमसी उत्तर-पूर्व भारत में अपनी पार्टी की उपस्थिति का विस्तार करने की कोशिश कर रही है. ऐसे में बोरा के आने से टीएमसी को बहुत उम्मीद है. टीएमसी असम, मेघालय और त्रिपुरा में भाजपा की जगह लेने की कोशिश कर रही है. कभी कांग्रेस का गढ़ रहे पूर्वोत्तर के राज्यों में नेताओं का दलबदल राष्ट्रीय पार्टी के लिए बड़ा झटका है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story