कोलकाता

बंगाल ममता बनर्जी 200 पार , बीजेपी की बढ़ी हार, वाम कांग्रेस का सफाया

Shiv Kumar Mishra
2 May 2021 6:55 AM GMT
बंगाल ममता बनर्जी 200 पार , बीजेपी की बढ़ी हार, वाम कांग्रेस का सफाया
x

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने एक इतिहास रचने जा रही है जहां ममता बनर्जी तीसरी बार सीएम पद की ओर बढ़ चुकी है. उन्होंने बीजेपी के नारे अबकी बार दोसौपार को फेल कर दिया है.

ममता बनर्जी की पार्टी अब दौसौसे ज्यादा सीटों पार बढत कायम कर ली है. वहीं बीजेपी की बुरी हार उनके लिए एक बढ़ी चुनौती बन गई. जहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ओअर गृह मंत्री अमित शाह के रोड शो भीड़ वोटों में तब्दील नहीं हुई . कोरोना महामारी का पूरा देश दंश झेल रहा है. टीएमसी को अब तक २०३ सीटों पर बढत बनाये हुए है जबकि बीजेपी ७७ सीटों पर बढत बनाये हुए है. वहीं वामदल और कांग्रेस का सफाया हुआ है.


बता दें कि इस बार बंगाल में दिल्ली की तर्ज पर चुनाव हुआ जहाँ दिल्ली में कांग्रेस का सफाया हुआ और बीजेपी का भी बड़ा नुकसान हुआ ठीक उसी तर्ज पर बंगाल में सेकुलर वोट एक जगह सिफत हुआ और महिला वोट ममता बनर्जी के साथ चला गया. हालांकि बीजेपी इसे भी अपनी जीत मान रही है उसका कहना है कि उसकी सिर्फ तीन सीटें थी और अब ७७ सीटों पर बढत कायम किये हुए है.

वहीं अब तक के रुझान में नंदीग्राम से ममता बनर्जी पीछे चल रही है जहाँ उन्ही के सबसे ख़ास रहे सुबेंदु अधिकारी कम अंतर से लीड कर रहे है.

Next Story