कोलकाता

पामेला गोस्वामी ड्रग्स मामले में BJP नेता राकेश सिंह पर कसा शिकंजा, कोर्ट ने एक मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजा

Arun Mishra
24 Feb 2021 12:55 PM GMT
पामेला गोस्वामी ड्रग्स मामले में BJP नेता राकेश सिंह पर कसा शिकंजा, कोर्ट ने एक मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजा
x
पामेला गोस्वामी को उनके एक दोस्त और निजी सुरक्षा गार्ड के साथ 19 फरवरी को दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था।

कोलकाता : पामेला गोस्वामी ड्रग्स मामले में बीजेपी नेता राकेश सिंह पर शिकंजा कसता जा रहा है। कोलकाता की अलीपुर कोर्ट ने बुधवार को राकेश सिंह को एक मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। पुलिस ने मंगलवार को सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने खुद के दिल्ली में मौजूद होने का बहाना बनाकर कुछ दिन तक आने से इनकार कर दिया था। बाद में बंगाल पुलिस ने रात में उन्हें कोलकाता से करीब 130 किलोमीटर दूर पूर्व बर्दमान जिले के गलसी से गिरफ्तार कर लिया था। सिंह के साथ उनके दोनों बेटों को भी गिरफ्तार किया गया है।

राकेश सिंह को गिरफ्तार किए जाने के बाद बुधवार दोपहर को उन्हें कोलकाता की अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया था। जब उन्हें कोर्ट में पेश किए जाने के लिए ले जाया जा रहा था, तब वह कोर्ट के बाहर कैमरों के सामने अचानक नीचे बैठ गए। इस दौरान, समर्थकों ने राकेश सिंह के समर्थन में नारेबाजी भी की।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राज्य सचिव पामेला गोस्वामी को उनके एक दोस्त और निजी सुरक्षा गार्ड के साथ 19 फरवरी को दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। उनकी कार से करीब 90 ग्राम कोकीन मिली थी। गोस्वामी ने आरोप लगाया था कि यह सिंह की साजिश है। हालांकि, राकेश सिंह ने आरोपों से इनकार कर दिया था। उन्होंने दावा किया था कि वह एक साल से अधिक समय से पामेला के संपर्क में नहीं थे और किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा था, ''यदि मैं संलिप्त हूं तो वे मुझे या कैलाश विजयवर्गीय या अमित शाह को बुला सकते हैं। मुझे लगता है कि पुलिस ने उसे सिखाया-पढ़ाया है।''

उधर, राकेश सिंह की गिरफ्तारी के बाद कोलकाता पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ऐसा लग रहा था कि वह भागने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें शायद इस बात का पता चल गया था कि पुलिस उन्हें तलाश कर रही है इसलिए गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने अपनी गाड़ी बदल ली थी। सिंह को जिला पुलिस ने गालसी में राष्ट्रीय राजमार्ग के एक नाकापॉइंट से गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि सिंह एक कार में थे जिसमें वह सीआईएसएफ के सुरक्षा कर्मियों के साथ एक अज्ञात जगह जा रहे थे। ये कर्मी उन्हें उनकी सुरक्षा के लिए उपलब्ध कराये गए थे।

Next Story