कोलकाता

भाजपा सांसद ने नुसरत जहां को मुश्किल में डाला, स्पीकर को लिखा पत्र

सुजीत गुप्ता
22 Jun 2021 11:06 AM GMT
भाजपा सांसद ने नुसरत जहां को मुश्किल में डाला, स्पीकर को लिखा पत्र
x
मौर्य ने कहा कि शादी को लेकर उन्होंने अपने मतदातओं को धोखे में रखा है। सांसद ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए।

टीएमसी सांसद नुसरत जहां की शादी शुरुआत से ही विवादों में रही। पहले जब उन्होंने निखिल जैन से शादी की तो बंगाल के मौलानाओं ने उनके खिलाफ फतवा निकाला दिया था। हाल ही में नुसरत जहां और निखिल जैन के बीच विवाद खबर सामने आई और वे कह रही हैं कि ये शादी तो मान्य ही नहीं।

अब शादी के मुद्दे को लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर नुसरत जहां के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। कहा है कि नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपने नाम का उच्चारण नुसरत जहां रूही जैन के रूप में किया था। लोकसभा की वेबसाइट पर नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन लिखा है

मौर्य ने कहा कि शादी को लेकर उन्होंने अपने मतदातओं को धोखे में रखा है। सांसद ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए। साथ ही जांच कर नुसरत जहां पर एक्शन लिया जाना चाहिए। संघमित्रा ने अपनी चिट्ठी में नुसरत जहां द्वारा संसद में पहले दिन 25 जून 2019 को दुल्हन की तरह तैयार होकर आने से लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नुसरत जहां के रिसेप्शन में शामिल होने का भी जिक्र किया।

बताें कि नुसरत जहां ने उद्योगपति निखिल जैन से 19 जून 2019 तुर्की के बोरडम शहर में टर्किश मैरिज रेग्युलेशन एक्ट के तहत धूमधाम से शादी की थी। नुसरत जहां ने कहा कि ये शादी विदेशी धरती पर हुई थी, ऐसे में इस शादी के कोई मायने ही नहीं हैं। ऐसे में तलाक की भी कोई ज़रूरत नहीं है। यह दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई शादी है, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्यतता देने की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नुसरत ने कहा कि कहा था कि कानूनी तौर पर यह शादी मान्य नहीं है, बल्कि एक लिव-इन रिलेशनशिप है। जबकि निखिल जैन की ओर से घर के लोन और अन्य बातें सामने रखी गई थीं। इधर, इस शादी के विवाद के बीच ये भी सामने आया था कि नुसरत जहां अभी प्रेग्नेंट हैं।

Next Story