कोलकाता

Rampurhat in Birbhum district of West Bengal: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा में 10 निर्दोष लोगों की मौत से स्तब्ध हूँ - जे पी नड़ड़ा

Shiv Kumar Mishra
22 March 2022 1:14 PM GMT
Rampurhat in Birbhum district of West Bengal: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा में 10 निर्दोष लोगों की मौत से स्तब्ध हूँ - जे पी नड़ड़ा
x

बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके में टीएमसी के कब्जे वाली बरशल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादु शेख की सोमवार शाम को हत्या के बाद भड़की हिंसा व आगजनी ने बड़ी घटना का रूप ले लिया है। हत्या से गुस्साए टीएमसी समर्थकों ने घटना के कुछ घंटे बाद ही हमले के संदिग्धों के घरों में आग लगा दी, जिसमें 10 लोगों की जलकर मौत की खबर है। पुलिस ने मौके से कई शव बरामद किए हैं। इस घटना से व्यापक तनाव का माहौल है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर हैं। तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड़ड़ा ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा में 10 निर्दोष लोगों की मौत से स्तब्ध हूँ।ये घटना साबित करती है कि ममता सरकार का कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं है। मैं इस घटना की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करता हूँ।साथ ही दोषियों पर सख्त कार्रवाई की माँग करता हूँ।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह राजनीतिक रंजिश का मामला है। उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस के कब्जे वाली बरशल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादु शेख सोमवार शाम को हत्या कर दी गई थी। उन पर बम से हमला हुआ था। भादू शेख की मौत की खबर जंगल में लगी आग की तरह फैली। हत्या से गुस्साए उनके समर्थकों ने थोड़ी ही देर में इस हमले के संदिग्धों के घरों में आग लगा दी। पुलिस ने मौके से कई शव बरामद किए हैं।

हालांकि इस घटना से व्यापक तनाव का माहौल है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर हैं। तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह राजनीतिक रंजिश का मामला है।

Next Story