कोलकाता

ममता बनर्जी का शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान

Shiv Kumar Mishra
18 Jan 2021 9:22 AM GMT
ममता बनर्जी का शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ने का एलान किया है. उन्होंने अपनी मंत्रीमंडल के बरिष्ठ साथी रहे और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी को चुनौती भी दी है.

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर हाल में भाजपा में शामिल होने वाले सुवेंदु अधिकारी के गढ़ में सीएम व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को मेगा रैली कर बड़ा दांव खेल दिया है. ममता ने इस रैली से बड़ा एलान करते हुए कहा कि इस बार का विधानसभा चुनाव वह नंदीग्राम से भी लड़ेंगी.

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में होने वोल विधानसभा चुनावों को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में एक रैली से संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि वह नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी और अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी. रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी.

ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि मैं किसी से ज्ञान नहीं लूंगी कि नंदीग्राम आंदोलन किसने किया? कुछ लोग बातों को इधर उधर करने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन ये किसी भी तरह की चिंता का विषय नहीं है. बीजेपी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, बीजेपी वाशिंग मशीन है, बीजेपी काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है.

बता दें कि ममता बनर्जी की रैली से पहले नंदीग्राम में जगह-जगह 'गो बैक ममता' के पोस्टर ने यहां पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस नंदीग्राम ने ममता बनर्जी को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया उसके लिए ममता सरकार ने कोई काम नहीं किया है. उधर शुभेंदु आज ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता जहां से ममता सांसद भी रही हैं वहां पर दिलीप घोष सहित पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ रैली करेंगे.

Next Story