कोलकाता

Minister Partha Chatterjee arrested: ममता सरकार के नंबर दो मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, दीदी ने साधी चुप्पी, मंत्री पद जाना तय

Shiv Kumar Mishra
23 July 2022 7:38 AM GMT
Minister Partha Chatterjee arrested: ममता सरकार के नंबर दो मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, दीदी ने साधी चुप्पी, मंत्री पद जाना तय
x

minister Partha Chatterjee arrested: बंगाल में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

शिक्षक घोटाले में फंसे हैं मंत्री

चटर्जी की करीबी अर्पिता बनर्जी भी है गिरफ्त में

अर्पिता के घर से मिले हैं २० करोड़ की रकम

ममता ने साधी चुप्पी

पार्थ चटर्जी का मंत्री पद जाना तय

ममता सरकार में उद्योग मंत्री, वाणिज्य मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री हैं पार्थ चटर्जी। ममता बनर्जी के दाहिने हाथ माने जाते हैं। मगर, टीचर घोटाले में उन पर ऐसा दाग लगा है कि ममता सरकार पसोपेश में है। पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर तृणमूल कांग्रेस या ममता सरकार की ओर से अब तक आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आयी है। भ्रष्टाचार के इस मामले में ईडी ने बड़ी-बड़ी छापेमारियां कीं और करोड़ों की नकद की बरामदगी की।

ईडी के अधिकारी का कहना है कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी में बेहद करीबी है। एक दुर्गा पूजा आयोजन समिति में दोनों शरीक हैं। ईडी ने २६ घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की और फिर शिक्षक बर्ती घोटाल में गिरप्तार कर लिया। कांग्रेस और सीपीएम ने इस मामले में तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि ममता सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है।

लेकिन, तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि बरामद हुई रकम से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। ऐसा लगता है कि पार्टी ने भ्रष्टाचार के इस मामले से किनारा करने की ठान ली है। अगर ऐसा होता है तो जल्द ही पार्थ चटर्जी को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना होगा। अगर चटर्जी का इस्तीफा होता है तो इसका साफ मतलब यही होगा कि ममता बनर्जी ने संकट की घड़ी में पार्थ चटर्जी से किनारा कर लिया है।


Next Story