कोलकाता

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी BJP को देंगी जोर का झटका? मुकुल रॉय का दावा- '24 MLA हैं संपर्क में'

Arun Mishra
7 Sep 2021 5:54 AM GMT
पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी BJP को देंगी जोर का झटका? मुकुल रॉय का दावा- 24 MLA हैं संपर्क में
x
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से सीएम ममता बनर्जी का ‘खेला’ जारी है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से सीएम ममता बनर्जी का 'खेला' जारी है. चुनाव के बाद बीजेपी (BJP) के विधायक लगातार टीएमसी (TMC) में शामिल हो रहे हैं. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के दावा के बाद अब बीजेपी से टीएमसी (TMC) में शामिल हुए मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने दावा किया है कि बीजेपी के 24 विधायक उनके संपर्क में हैं. बता दें कि कल अभिषेक बनर्जी ने ईडी से पूछताछ के बाद दावा किया था कि बीजेपी के 25 विधायक उन लोगों के संपर्क में हैं.

बीजेपी विधायक सौमेन रॉय की टीएमसी में वापसी के कुछ ही दिनों बाद अब तृणमूल नेता मुकुल रॉय ने दावा किया है कि आने वाले समय में कई बीजेपी विधायक टीएमसी जॉइन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ काम करने की इच्छा रखने वाले 24 विधायक उनके संपर्क में हैं. मुकुल रॉय ने कहा कि ऐसे विधायकों और नेताओं की लंबी कतार है जो टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं.

चुनाव के बाद बीजेपी के चार विधायक टीएमसी में हो चुके हैं शामिल

इसी साल जून में खुद मुकुल रॉय ने भी बीजेपी को छोड़कर टीएमसी में वापसी की थी. वह चार साल पहले टीएमसी से बीजेपी में गए थे. हालांकि, विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद उन्होंने एक बार फिर से ममता बनर्जी के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया. बीते चार हफ्तों में सौमेन रॉय, बिश्वजीत दास और तन्मय घोष सहित चार बीजेपी विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं. खास बात यह है कि इन सभी को मुकुल रॉय का करीबी माना जाता है और ये सब 2021 विधानसभा चुनावों से पहले मुकुल रॉय के कारण ही बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी के विधायकों की संख्या घटकर रह गई है 71

बता दें कि सौमेन रॉय ने बीते हफ्ते ही पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी. इससे पहले 30 अगस्त को बिष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष टीएमसी में वापस आए थे। इसके अगले ही दिन उत्तर 24 परगना जिले के बागदा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक बिश्वजीत दास ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया था. सौमेन रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या घटकर 71 रह गई है, जबकि जिस समय चुनाव हुआ था, उस समय विधायकों की संख्या 77 थी.

Next Story