कोलकाता

एक्ट्रेस और TMC सांसद नुसरत जहां से ED की पूछताछ, जानिए- क्या है पूरा मामला?

Arun Mishra
12 Sep 2023 6:34 AM GMT
एक्ट्रेस और TMC सांसद नुसरत जहां से ED की पूछताछ, जानिए- क्या है पूरा मामला?
x
आरोप है कि 2 कमरों का फ्लैट देने के नाम पर 500 लोगों से पैसे लिए गये, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी फ्लैट नहीं दिया गया.

कथित फ्लैट बिक्री घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब की गईं तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां मंगलवार को कोलकाता में एजेंसी कार्यालय के सामने पेश हुईं। ईडी ने बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां के खिलाफ एक संदिग्ध वित्तीय इकाई के निदेशक के रूप में उनके जुड़ाव से संबंधित मामला दर्ज किया, जिसने कथित तौर पर वरिष्ठ नागरिकों को उचित दरों पर आवासीय फ्लैट देने का वादा करके कई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह ने एक रियल एस्टेट कंपनी पर कोलकाता के न्यू टाउन में फ्लैट देने का वादा करके धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक, नुसरत जहां कंपनी की पूर्व निदेशक हैं।

आरोप है कि 2 कमरों का फ्लैट देने के नाम पर 500 लोगों से पैसे लिए गये, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी फ्लैट नहीं दिया गया. बशीरहाट से तृणमूल सांसद ने इस धोखाधड़ी मामले में सभी आरोपों से इनकार किया है. एक्ट्रेस ने कहा कि वह जांच में सहयोग करेंगी.

दूसरी ओर, ईडी सूत्रों के मुताबिक, कई सबूत लेने और शिकायतकर्ताओं से बात करने और उनके बयान दर्ज करने के बाद तृणमूल सांसद नुसरत को तलब किया गया है. उसके खिलाफ नुसरत कोर्ट में गई थी.

नुसरत के खिलाफ दायर एक और फ्लैट धोखाधड़ी मामले की सुनवाई सोमवार को निचली अदालत में हुई. एक्ट्रेस के वकील ने दावा किया कि उस सुनवाई में कोर्ट का फैसला नुसरत के पक्ष में गया था. इस मामले में नुसरत को 4 दिसंबर तक कोर्ट में पेश नहीं होना पड़ेगा.

फ्लैट की बिक्री में धोखाधड़ी के इस मामले में नुसरत शुरू से ही आश्वस्त थीं. एक पार्टी में अभिनेता यश दासगुप्ता के बगल में खड़े होकर उन्होंने जोर देकर कहा कि ईडी उन्हें नहीं बुलाएगी. बाद में पिछले मंगलवार को नुसरत ने ईडी के समन के बारे में कहा कि अगर केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें बुलाती है तो वह जरूर जाएंगी और जांच में सहयोग करेंगी.

Next Story