कोलकाता

Govt Jobs: अगर आप भी करना चाहते हैं लेडी कांस्टेबल के पदों पर जॉब तो इस राज्य से निकली है बंपर भर्तियां, 23 अप्रैल से शुरू होगा आवेदन

Anshika
23 April 2023 1:38 PM GMT
Govt Jobs: अगर आप भी करना चाहते हैं लेडी कांस्टेबल के पदों पर जॉब तो इस राज्य से निकली है बंपर भर्तियां, 23 अप्रैल से शुरू होगा आवेदन
x

WB Police Constable Recruitment 2023 वेस्ट बंगाल में महिलाओं के लिए सुनहरा अवसर है। यहां पर लेडी कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए और को 23 अप्रैल से प्रक्रिया शुरू करनी होगी। 23 तारीख से इस भर्ती का लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

WB Police Lady Constable Recruitment 2023: वेस्ट बंगाल में पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी है या पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कांस्टेबल के पदों पर जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य महिलाएं इन पदों पर जल्द से जल्द आवेदन करें। इस आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हुई है। इसके लिए आपको 23 तारीख से आवेदन करना पड़ेगा। आवेदन के लिए वेस्ट बंगाल पुलिस या वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर wbpolice.gov.in और prb.wb.gov.in.पर विजिट करना होगा.

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत वेस्ट बंगाल लेडी कांस्टेबल के कुल 14 से 20 पदों पर भर्तियां की जाएंगी वेस्ट बंगाल की मूलनिवासी महिलाएं इस पदों पर आवेदन कर पाएंगे .

इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन लिंक 23 अप्रैल 2023 को एक्टिव हो जाएगा . कैंडिडेट्स इस तारीख से कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे.

आवेदन के लिए अंतिम तारीख

वेस्ट बंगाल लेडी कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 22 मई 2023 निर्धारित की गई है. यानी इन आवेदनों को भरने की अंतिम तारीख 22 मई 2023 है इसके बाद आप इस पद के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे फॉर्म भरने के लिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन जरुर पढ़ लेना चाहिए

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

कैंडिडेट ने वेस्ट बंगाल सेकेंडरी एजुकेशन या समकक्ष बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा पास की हो. इतना ही नहीं कैंडिडेट को बंगाली भाषा लिखना, बोलना और पढ़ना भी आना जरूरी है. हालांकि, दार्जलिंग या कलिमपोंग के परमानेंट निवासियों पर बंगाली भाषा जानने का नियम लागू नहीं होगा. इनके अलावा कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड पूरे करना जरूरी हैं. इनके विषय में जानने के लिए नोटिस देख सकते हैं.

निर्धारित आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आप की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए इस आयु वर्ग की महिलाएं के 1 पदों पर आवेदन कर सकते हैं रिजर्व कैटेगरी की महिलाओं को छूट दी जाएगी.आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी.

सिलेक्शन प्रोसेस

लेडी कॉन्स्टेबल पदों पर कैंडिडेट्स के चयन के लिए लिखित परीक्षा या स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा. इसके बाद फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट दोना होगा. इसमें क्वालिफाई होने वाले कैंडिडेट्स को फाइनल रिटन एग्जाम और इंटरव्यू में बैठने का मौका मिलेगा

Next Story