कोलकाता

केंद्र में सिर्फ गुजरात के अफसर क्यों?

Shiv Kumar Mishra
11 Feb 2021 2:06 PM GMT
केंद्र में सिर्फ गुजरात के अफसर क्यों?
x
जीत को लेकर 110 फीसदी आश्वस्त ममता बनर्जी ने किया बड़ा खुलासा .

आजतक के खास कार्यक्रम इंडिया टुडे कॉनक्लेव ईस्ट 2021 में ममता बनर्जी ने सवाल उठाया कि केंद्र में सिर्फ गुजरात के ही ऑफिसर क्यों है? ममता ने कहा कि पंजाब में भी IAS-IPS ऑफिसर हैं, राजस्थान में हैं, हरियाणा में भी है, लेकिन केंद्र सरकार अपने लोगों के अलावा किसी पर भी विश्वास नहीं करती है.

कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में ममता बनर्जी से जब पूछा गया कि वे बीजेपी को बाहरी क्यों कहती हैं तो बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग बाहर से बंगाल को लूटने के लिए आते हैं, ऐसे लोगों के लिए उनका विरोध है. आम आदमी के लिए नहीं. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में बिहार, गुजरात, राजस्थान और पूरे देश के लोग रहते हैं, ये लोग मुझसे ज्यादा बंगाली संस्कृति में रचे बसे हैं. मैं ऐसे लोगों को बाहरी नहीं कहती हूं, लेकिन जो लोग बाहर से आकर बंगाल में गुंडागर्दी करते हैं, जबर्दस्ती करते हैं, ऐसे लोगों को हम बाहरी कहते हैं.

बीजेपी पर तीखी टिप्पणी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, " क्या जरूरत है जो बंगाल से बाहर रहते हैं, ऐसे लोगों को एक कर NRI टीम बनाकर चुनाव में उतारने के लिए...ये लोग कौन हैं? मैं देश के लोगों को बाहर का आदमी क्यों बोलूंगी, क्या यहां महाराष्ट्र पंजाब राजस्थान के आदमी नहीं हैं, दक्षिण भारत के नहीं हैं, पूछिए किसी को कभी कोई दिक्कत हुई?

कभी नहीं. लेकिन अगर उनलोग हर जगह के लोगों को इंडिया का आदमी मानते हैं तो सिर्फ गुजरात के लोग ही अहम पदों पर क्यों हैं?दूसरे जगह के क्यों नहीं, पंजाब में भी हमारे IAS, IPS ऑफिसर हैं, राजस्थान में हैं, हरियाणा में हैं, गुजरात में भी हैं, उसको भी लो, हमें दिक्कत नहीं हैं, लेकिन ये लोग अपनों को छोड़कर किसी पर विश्वास नहीं करते हैं."

Next Story