पश्चिम बंगाल

बंगाल : नंदीग्राम में हारने वाली ममता बनर्जी अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव, TMC विधायक ने दिया इस्तीफा

Arun Mishra
21 May 2021 1:56 PM GMT
बंगाल : नंदीग्राम में हारने वाली ममता बनर्जी अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव, TMC विधायक ने दिया इस्तीफा
x
नंदीग्राम में ममता बनर्जी तृणमूल छोड़कर भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी से हारी थीं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से चुनाव हारने वाली ममता बनर्जी के लिए सीट खाली हो गई है। भवानीपुर सीट से चुनाव जीतने वाले तृणमूल विधायक शोभन देव चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया है। अब ममता यहां से चुनाव लड़ेंगी। ममता की यह पारंपरिक सीट रही है।

नंदीग्राम में ममता बनर्जी तृणमूल छोड़कर भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी से हारी थीं। इस स्थिति में उन्हें CM की कुर्सी पर बने रहने के लिए 6 महीने के भीतर किसी सीट से विधायक का चुनाव जीतना होगा।

CM की सीट से जीता, अब उनके लिए छोड़ रहा हूं : शोभन देव

शोभन देव ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं CM की सीट पर खड़ा हुआ था और जीत गया। मैं अब इस सीट से रिजाइन कर रहा हूं ताकि ममता इलेक्शन लड़ें और CM की सीट पर बनी रहें। ये पार्टी का फैसला है और इसका पालन करना मेरा कर्तव्य है। पार्टी के साथ ये मेरा भी निर्णय है। इस्तीफा देने के बाद शोभन देव खरदाह सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं। टीएमसी नेता काजल सिन्हा की मौत के बाद ये सीट खाली हुई थी।

तीसरी बार भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी ममता

बंगाल में 2011 के विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से तृणमूल के सुब्रत चुनाव जीते थे। उनके इस्तीफे के बाद ममता ने यहां उप-चुनाव लड़ा था और जीती थीं। 2016 में भी वे इसी सीट से लड़ीं और जीतीं। इस बार भी शोभन के इस्तीफे के बाद उनके भवानीपुर सीट से उप-चुनाव लड़ने की संभावना प्रबल हो गई है।

Next Story