पश्चिम बंगाल

जानें कौन सी सीट से आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी? बड़ा सवाल- BJP से कौन?

सुजीत गुप्ता
10 Sep 2021 5:25 AM GMT
जानें कौन सी सीट से आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी? बड़ा सवाल- BJP से कौन?
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी आज भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। सूत्रों के मुताबिक, करीब 12:30 बजे वह अपना नामांकन पर्चा भरेंगी।

आपको बता दें कि सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता के लिए यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वह नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल की तीन और ओडिशा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की है।

ममता बनर्जी भवानीपुर से दो बार पहले चुनाव जीत चुकी हैं। मालूम हो कि सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता के लिए यह चुनाव बेहद अहम हैं, ममता बनर्जी ने बुधवार को चेतला में टीएमसी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस बात की पुष्टि की कि वह 10 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने भाजपा से किस उम्मीदवार को मैदान में उतारा जाएगा इसपर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि, प्रदेश नेतृत्व का दावा है कि नाम पहले से ही तय है किस उम्मीदवार को मैदान में उतारना है। अटकलें है कि भाजपा भवानीपुर महासंग्राम में वकील प्रिंयका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बना सकती है। भाजपा आज प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है।

चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, भवानीपुर सीट समेत बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना तीन अक्तूबर को होगी।


Next Story