पश्चिम बंगाल

भवानीपुर से आज पर्चा भरेंगी ममता बनर्जी, टक्कर देने के लिए भाजपा ने भी महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा

सुजीत गुप्ता
10 Sep 2021 6:55 AM GMT
भवानीपुर से आज पर्चा भरेंगी ममता बनर्जी, टक्कर देने के लिए भाजपा ने भी महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी आज भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वही भाजपा ने भी भवानीपुर महासंग्राम में वकील प्रिंयका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। समसेरगंज से मिलन घोष, जंगीपुर से सुजीत दास के नाम शामिल हैं।

आपको बता दें कि सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता के लिए यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वह नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल की तीन और ओडिशा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की है।

ममता बनर्जी भवानीपुर से दो बार पहले चुनाव जीत चुकी हैं। मालूम हो कि सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता के लिए यह चुनाव बेहद अहम हैं, ममता बनर्जी ने बुधवार को चेतला में टीएमसी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस बात की पुष्टि की कि वह 10 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, भवानीपुर सीट समेत बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना तीन अक्तूबर को होगी।

Next Story