पश्चिम बंगाल

राशन कार्ड में दत्ता की जगह "कुत्ता" लिखा...अधिकारी के सामने कुत्ते की तरह भौंकने लगा शख्स

बादल सरोज
20 Nov 2022 6:22 AM GMT
राशन कार्ड में दत्ता की जगह कुत्ता लिखा...अधिकारी के सामने कुत्ते की तरह भौंकने लगा शख्स
x

आधार कार्ड, राशन कार्ड या फिर वोटर आई कार्ड में नाम या पता गलत होना आम बात है, लेकिन आम से खास बता तब हो जाती है जब इन गलतियों से सही कराने के लिए कई बार आप सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाएं और वो फिर सही ना हो। कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में ऐसी ही लापरवाही से परेशान एक शख्स के विरोध जताने का अनोखा तरीका जमकर वायरल हो रहा है. वो एक सरकारी अधिकारी को बीच सड़क पर रोककर कुत्ते की तरह भौंकने लगा।.

वीडियो वायरल होने से सनसनी

वायरल वीडियो से मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के बांकुरा में राशन विभाग ने श्रीकांत दत्ता की जगह गलती से उपनाम में 'कुत्ता' लिख दिया.। इसके बाद वो शख्स अपने सही नाम का दस्तावेज लेकर उसे ठीक कराने सरकारी दफ्तर पहुंचा और कर्मचारियों से सुधार करने को कहा. लेकिन वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे मजाक में टाल दिया। श्रीकांत दत्ता ने फिर विरोध का नायाब तरीका चुना और सरकारी अधिकारी की गाड़ी को बीच सड़क पर घेरकर कुत्ते की तरह भौंकने लगा।

हालांकि, श्रीकांत दत्ता ने भौंकते हुए ही अधिकारी को अपनी शिकायत दी.। पहले तो सरकारी अधिकारी को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन फिर मामला समझने के बाद उन्होंने श्रीकांत दत्ता का आवेदन अपने पास रख लिया और गलती सुधार का आश्वासन दिया… इस दौरान किसी ने कार को घेरकर भौंकने का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि, बांकुड़ा-2 प्रखंड के बीकना पंचायत के रहने वाले श्रीकांत दत्ता ने अपनी आपबीती बताई है। दत्ता के मुताबिक उन्होंने राशन कार्ड के लिए अप्लाई किया था। लेकिन जब कार्ड बनकर आया तो उस पर श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मंडल लिखा हुआ था। मैंने सुधार की अर्जी दी तो इस बार राशन कार्ड पर श्रीकांत दत्ता के बदले श्रीकांति कुमार कुत्ता लिखा आया। राशन विभाग ने मुझे इंसान से सीधा कुत्ता बना दिया। कोई ऐसा कैसे कर सकता है, ये तो सरकारी अधिकारी की लापरवाही है।

श्रीकांत दत्ता ने इसे 'सामाजिक अपमान' बताया. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी को ऐसी हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए.

Next Story