एक ऐसा देश जहां सुहागरात के दिन दूल्हा और दुल्हन के साथ सोती है दुल्हन की मां जानिए अजीबो-गरीब मामला...

Update: 2022-10-05 08:28 GMT

दुनिया में कुछ ऐसी रस्में होती हैं, जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाते हैं। सवाल यह है कि ऐसा कैसे हो सकता है?, सेक्स को लेकर कुछ रिवाजों की तरह हर देश में अलग-अलग रीति-रिवाज होते हैं। शादी के बाद आपने अक्सर सुना होगा कि दूल्हा-दुल्हन अपने हनीमून के लिए टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर जाते हैं। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां एक लड़की को अपनी मां के सामने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने पड़ते हैं।

कोलंबिया में 'कैली' नाम की एक जगह का एक बड़ा ही अजीब रिवाज है। विवाह सभी रीति-रिवाजों के अनुसार किया जाता है लेकिन जिस रात कन्या की मां सुहागरात की रात विवाहित जोड़े के घर में विराजमान होती है। आपको हैरानी होगी कि जब एक लड़का और लड़की एक बंद कमरे में जाते हैं तो वहां लड़की की मां पहले से ही बैठी होती है. शादी की पहली रात तब होती है जब विवाहित जोड़ा शारीरिक संबंध स्थापित करता है।

उस समय लड़की की मां कुछ देर वहीं रहती है और कुछ देर बाद चली जाती है। यह परंपरा लंबे समय से चली आ रही है और अब भी जारी है। कोलंबिया में इस रिवाज के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है. अगली सुबह, दुल्हन और ऊपरी कमरे की मां या बूढ़ी औरत परिवार के अन्य सदस्यों को बताती है

कि रात के दौरान सब कुछ ठीक रहा। ऐसे कई देश हैं जहां शारीरिक संबंधों को लेकर कई अलग-अलग रीति-रिवाज हैं। लेकिन भारत में, संस्कृति संरक्षित है, हमारे देश में नवविवाहित जोड़े के कमरे में जाने पर भी घर के लोग पूछते हैं। शादी के बाद हम हनीमून के लिए बाहर जाते हैं।

Tags:    

Similar News