Blinkit: ऑनलाइन मंगाए गए ब्रेड पैकेट के अंदर से मिले जिंदा चूहे

ब्लिंकिट एप से ऑनलाइन मंगाए गए ब्रेड के पैकेट के अंदर एक जिंदा चूहा मिला।

Update: 2023-02-11 12:09 GMT

आज के समय में ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी सेवाओं में भोजन और घरेलू आवश्यक वस्तुओं की ऑनलाइन खरीदारी में लगातार वृद्धि हो रही है। हाल ही में ऑनलाइन डिलीवरी से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

बता दे हाल ही में एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ब्लिंकिट ऐप के माध्यम से ऑनलाइन ब्रेड ऑर्डर करना एक दर्दनाक अनुभव बताया। इस घटना ने उस व्यक्ति को जीवन भर के लिए डरा दिया है। सूत्रों के अनुसार एक ग्राहक, जिसका नाम नितिन अरोड़ा है, नितिन ने ऑनलाइन मंगाए गए ब्रेड के पैकेट के अंदर एक जिंदा चूहा मिला।




जिसके बाद नितिन ने अपने इस दर्दनाक अनुभव को साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और सबूत के तौर पर डिलीवर हुए ब्रेड के पैकेट की एक तस्वीर भी पोस्ट की। उन्होंने ब्लिंकिट के साथ अपनी निराशा व्यक्त करते हुए लिखा कि भविष्य में ऐसी वस्तुओं को प्राप्त करने के जोखिम के बजाय वह कुछ घंटों तक का इंतजार करेंगे। साथ ही ब्लिंकिट की ग्राहक सेवा के साथ उनकी बातचीत का एक स्क्रीनग्रैब भी ट्वीट में शामिल किया गया था, जहां कार्यकारी ने असुविधा के लिए माफी भी मांगी और जांच के लिए मामले को आगे बढ़ाने का वादा भी किया।




कुछ ही समय में इस असामान्य डिलीवरी की खबर तेजी से ट्विटर पर फैल गई और यूजर्स में नाराजगी की लहर दौड़ गई। कई लोगों ने न केवल ब्लिंकिट बल्कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा भी गहन जांच करने की मांग की। एक उपयोगकर्ता ने इस तरह की डिलीवरी की सुरक्षा सुनिश्चित करने में खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण की भूमिका पर सवाल भी उठाया और क्या वे सुरक्षा की जांच के लिए नियमित ऑडिट करते हैं।

इस घटना ने ऑनलाइन किराना डिलीवरी सेवाओं के लिए सुरक्षा और गुणवत्ता नियंत्रण उपायों को लेकर गंभीर चिंता पैदा कर दी है। यह सुनिश्चित करने के लिए ये कड़े नियमों की आवश्यकता पर भी प्रकाश डालता है कि ग्राहकों को सुरक्षित और स्वच्छ खाद्य उत्पाद प्राप्त हो सके। जैसे-जैसे ऑनलाइन डिलीवरी सेवाओं की मांग बढ़ रही है, वैसे ही इन कंपनियों के लिए ग्राहक सुरक्षा को प्राथमिकता देना और गुणवत्ता नियंत्रण के उच्च मानकों को बनाए रखना काफी महत्वपूर्ण है।

Tags:    

Similar News