आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को जमानत दी

Andhra Pradesh High Court grants bail to TDP chief Chandrababu Naidu

Update: 2023-11-20 10:15 GMT

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने सोमवार को कौशल विकास मामले में पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को जमानत दे दी। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के वकील सुनकारा कृष्णमूर्ति ने एएनआई को बताया, "चंद्रबाबू नायडू 28 नवंबर तक अंतरिम जमानत पर थे। आंध्र प्रदेश के उच्च न्यायालय ने मामले में नियमित जमानत दे दी है।"

टीडीपी कानूनी टीम के वकील सिद्दार्थ लूथरा ने चंद्रबाबू नायडू की ओर से दलीलें दीं। टीडीपी कैडरों और समर्थकों ने अदालत के फैसले पर खुशी व्यक्त की।

इस महीने की शुरुआत में, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा कथित कौशल विकास मामले में अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद टीडीपी सुप्रीमो 31 अक्टूबर को राजमुंदरी जेल से बाहर आ गए थे। नायडू 53 दिनों की न्यायिक हिरासत में थे और चार सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटाला मामले में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था, जिससे राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई थी और कई टीडीपी नेताओं ने आरोप लगाया था कि यह गिरफ्तारी कुछ और नहीं है। राजनीतिक "विच-हंट" और नायडू को झूठे आरोपों के आधार पर पकड़ा गया था।

कौशल विकास मामले के अलावा, नायडू को दो अन्य भ्रष्टाचार मामलों - फाइबरनेट घोटाला मामला, और इनर रिंग रोड घोटाला मामला - में आरोपी के रूप में नामित किया गया है। एक पसंदीदा कंपनी को 330 करोड़ रु.फ़ाइबरनेट मामला आंध्र प्रदेश फ़ाइबरनेट परियोजना के चरण -1 के तहत कार्य आदेश आवंटित करने में कथित निविदा हेरफेर से संबंधित है। 

आंध्र प्रदेश पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने परियोजना में टेंडर देने से लेकर काम पूरा होने तक अनियमितताओं का आरोप लगाया है। जिससे राज्य के खजाने को भारी नुकसान हुआ है।

Tags:    

Similar News