राजद सांसद मनोज झा के ऐलान और लालूप्रसाद के फोन से एनडीए में मचा हडकम्प!

Update: 2020-11-24 16:10 GMT

बिहार विधानसभा में अब नव निर्वाचित सदस्यों की शपथ ग्रहण हो चुकी है. बुधबार को विधानसभा अध्यक्ष के पद पर चुनाव होना है. एनडीए में इस बार यह पद बीजेपी के खाते में गया है और बीजेपी ने विजय कुमार सिन्हा को उम्मदीवार बनाया है. 

जबकि विपक्षी महागठबंधन ने राजद के सिवान विधायक अबध बिहारी चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है. अवध बिहारी लालूप्रसाद यादव के साथ मंत्री भी रह चुके है. उनके साथ पूरा विपक्ष पूरी ताकत से जुट गया है. 

उधर राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने कहा है कि अवध बिहारी चौधरी जी को अंतरात्मा के आवाज पर वोट करें. सत्ता पंक्ष के कई विधायकों का समर्थन मिल रहा है. लिहाजा अवध बिहारी चौधरी का विधान सभा अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. 

वहीँ बीजेपी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने अभी अभी ट्विट करके कहा है कि रांची की जेल के अस्पताल से राजद के अध्यक्ष लालूप्रसाद यादव एनडीए के कई विधायकों और होने वाले मंत्रियों को लगातार फोन कर रहे है. उन्होंने आये हुए इस नंबर पर जब बात की तो सीधी लालूप्रसाद यादव से बात हुई है. उन्होंने बताया कि जिस नंबर से बात हुई है उस फोन का नंबर 8051216302 है. जब सुशील मोदी ने ये बात की है तबसे एनडीए में हडकम्प मचा हुआ है. 

वहीँ माले ने व्हिप जारी करते हुए कहा है कि कल विधानसभा अध्य्क्ष के चुनाव में सभी विधायक उपस्थित रहेंगे और महागठभन्धन के उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी का समर्थन करेंगें. जीरादेई के विधायक अमरजीत कुशवाहा भी भाग लेंगे. यह जानकारी पार्टी सचेतक अरुण सिंह ने दी है. 

Tags:    

Similar News