ऑपरेशन के दौरान डॉ ने कर दिया घटिया काम, पथरी की जगह निकाल लिया ये अंग, अस्पताल के बाहर मचा हंगामा

पथरी की जगह डॉक्टर ने निकाल दी दूसरी किडनी, जमकर हुआ हंगामा

Update: 2020-11-20 07:08 GMT

ये मामला पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र स्थित एक अस्पताल का है. बेगूसराय के एक 26 वर्षीय युवक पेट दर्द की शिकायत होने पर इस अस्पताल में भर्ती हुआ था. जांच में पता चला कि उसकी बाईं किडनी में पथरी है. इसे ऑपरेशन करके निकालना पड़ेगा. परिजनों की सहमति से डॉक्टर ने ऑपरेशन किया. ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने मरीज की बाईं के बजाय दाईं किडनी का ऑपरेशन कर पथरी की जगह किडनी निकाल दी.

मरीज के भाई ने बताया कि बाद में डॉक्टर ने उन्हें बताया कि ऑपरेशन गलत हो गया है. जब परिजनों को किडनी निकालने की बात पता चली, तो आक्रोशित हुए परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान अस्पताल प्रबंधक मौके पर पहुंच गया.

परिजनों को दूसरे अस्पताल में मरीज का इलाज कराने और पूरा खर्चा उठाने का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद हंगामा शांत हो सका. इस मामले में अभी तक पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है. अस्पताल के निदेशक ने बताया कि युवक की दोनों किडनी में स्टोन थे. यूरिन के साथ खून आ रहा था. जांच में सिर्फ बाईं ओर दिक्कत का पता चला. 

सर्जरी के समय दाईं किडनी में भी पथरी दिखी. किडनी में नलियों का गुच्छा उलझने से खून बंद नहीं हो रहा था. ऐसे में जान बचाने के लिए किडनी निकालनी पड़ी, जिसे मरीज के परिजनों को सौंप दिया गया. निदेशक ने बताया कि गलती तो हुई है, लेकिन परिजनों की सहमति के बाद युवक के इलाज का पूरा खर्च अस्पताल वहन करेगा. 

Tags:    

Similar News